कनाडा ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

आतंकी हमले का खतरा

कनाडा ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

नागरिकों को भारत के गुजरात, पंजाब और राजस्थान में पाकिस्तान के साथ सीमा साझा करने वाले इलाकों की यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

टोरंटो। कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसमें नागरिकों को भारत के गुजरात, पंजाब और राजस्थान में पाकिस्तान के साथ सीमा साझा करने वाले इलाकों की यात्रा न करने की सलाह दी गई है। लैंडमाइंस की मौजूदगी और अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति के चलते कनाडा ने अपने लोगों को यह सलाह दी है। एडवाइजरी के अनुसार, गुजरात, पंजाब और राजस्थान में पाकिस्तान के साथ लगती सीमा के 10 किमी के क्षेत्र में अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति और लैंडमाइंस की मौजूदगी के चलते किसी भी तरह की यात्रा करने से बचें। कनाडाई सरकार ने यह ट्रैवल एडवाइजरी अपनी वेबसाइट पर जारी की है जिसे आखिरी बार 27 सितंबर को अपडेट किया गया था। इसमें नागरिकों से आतंकवादी हमलों के खतरे के चलते पूरे भारत में बेहद सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया है। इसमें लोगों से आतंकवाद और विद्रोह के खतरे की वजह से असम और मणिपुर की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की अपील की गई है। इससे पहले 23 सितंबर को भारत ने भी कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों और छात्रों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी।

अपराधी अभी भी न्याय के कटघरे से बाहर
विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को कनाडा में बढ़ती घृणा, अपराध, नस्ली हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों के बीच सतर्क रहने के लिए कहा था। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कनाडा में भारतीय मिशन ने इन घटनाओं को कनाडाई अधिकारियों के सामने उठाया है और इन अपराधों की जांच करने का अनुरोध किया है। बयान में कहा गया कि इस तरह के अपराधों को अंजाम देने वालों को कनाडा में अभी तक न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग