श्री झूलेलाल तिब्बती मार्केट बड़ी सौगात : धारीवाल

श्री झूलेलाल तिब्बती मार्केट बड़ी सौगात : धारीवाल

यूडीएच मंत्री व स्थानीय विधायक ने मानसरोवर में किया शुभारंभ

जयपुर। नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि श्री झूलेलाल तिब्बती मार्केट जयपुरवासियों के लिए आवासन मंडल की बड़ी सौगात है। यह वही मार्केट है जिसको गत सरकार ने बिना किसी प्लानिंग के 13 साल पहले बना दिया। 13 साल तक इसकी तरफ  किसी ने ध्यान नहीं दिया।


मानसरोवर स्थित श्री झूलेलाल तिब्बती मार्केट का बुधवार को शुभारंभ करते हुए धारीवाल ने कहा कि पूर्व में जिनको मंडल ने यहां दुकानें आवंटित की, उन्होंने भी अपने आवंटन निरस्त करा लिए। यह पवनजी का ही विजन है कि जिन्होंने न केवल इस मार्केट की कमियों को दूर किया बल्कि इन दुकानों का निस्तारण कर मण्डल को 22 करोड़ रुपए का राजस्व भी दिलाया। उन्होंने कहा कि इस मार्केट में एक ओर जहां तिब्बती शरणार्थियों की जयपुर में स्थाई बाजार की 40 वर्ष पुरानी समस्या का समाधान हुआ है वहीं जयपुरवासियों को भी सालभर एक ही स्थान पर ऊनी कपडेÞ उपलब्ध हो सकेंगे। इस मौके पर स्थानीय विधायक अशोक लाहोटी व प्रमुख शासन सचिव यूडीएच कुंजी लाल मीणा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि वर्ष 2003 में राज्य सरकार द्वारा जब आॅपरेशन पिंक चलाया तब मानसरोवर योजना में स्थित थड़ी होल्डर्स के पुर्नवास के लिए स्थाई दुकानों के निर्माण के लिए जयपुर नगर निगम द्वारा सर्वे करवाया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत