इंडोनेशिया: फुटबाल मैच में हार नहीं पचा पाए फैंस, भगदड़ में 170 से ज्यादा लोगों की मौत

180 लोग घायल

इंडोनेशिया: फुटबाल मैच में हार नहीं पचा पाए फैंस, भगदड़ में 170 से ज्यादा लोगों की मौत

प्रारंभिक तौर पर ज्यादातर मौतें भगदड़ के कारण हुई जबकि अन्य लोग की मौत सांस लेने में कठिनाई के कारण हुई। लगभग 34 लोगों की मौत स्टेडियम के अंदर हुई जबकि शेष मौतें अस्पताल में हुई।

जकार्ता। इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के मलंग में शनिवार शाम एक फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में कम से कम 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी और 180 अन्य घायल हो गए। इंडोनेशिया पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शनिवार देर रात मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में अरेमा मलंग क्लब के इंडोनेशियाई लीगा। फुटबॉल प्रतियोगिता में पर्सेबाया सुरबाया टीम से हार के ठीक बाद अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक तौर पर ज्यादातर मौतें भगदड़ के कारण हुई जबकि अन्य लोग की मौत सांस लेने में कठिनाई के कारण हुई। लगभग 34 लोगों की मौत स्टेडियम के अंदर हुई जबकि शेष मौतें अस्पताल में हुई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार हारने वाली टीम के समर्थकों ने हार को स्वीकार नहीं किया और बड़ी संख्या में समर्थक फुटबॉल मैदान में घुस गए। इसके बाद पुलिस के साथ संघर्ष हो गया और भगदड़ मच गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टो के अनुसार दोनों टीमों के समर्थक स्टेडियम के अंदर आपस में झगड़ने लगे। पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे भीड़ में दहशत फैल गई और स्टेडियम से बाहर निकलने के लिए भगदड़ मच गई।इंडोनेशिया के युवा और खेल मंत्री अमली ने घटना के लिए माफी मांगी और कहा कि अधिकारी घटना की जांच करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित