जापान में भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए

तीव्रता 5.9 मापी गयी

जापान में भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए

मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। भूकंप स्थानीय समयानुसार अपराह्न 12 बजकर दो मिनट पर आया। जिसका केन्द्र ओसुमी प्रायद्वीप से लगभग 30 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था।

टोक्यो। जापान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत मियाजाकी और अन्य क्षेत्रों में भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की प्रारंभिक तीव्रता 5.9 मापी गयी। जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने यह जानकारी दी। मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। भूकंप स्थानीय समयानुसार अपराह्न 12 बजकर दो मिनट पर आया। जिसका केन्द्र ओसुमी प्रायद्वीप से लगभग 30 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था।

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि भूकंप की तीव्रता मियाजाकी शहर में जापानी भूकंपीय तीव्रता रिक्टर पैमाने पर चार मापी गई, जो प्रांत के कुछ अन्य हिस्सों में सात और एहिम, सागा, कुमामोटो, ओइता और कागोशिमा में तीन मापी गयी है। एजेंसी ने भूकंप के कारण सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गयी है और भूकंप से किसी के हताहत की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। ऑपरेटर क्यूशू इलेक्ट्रिक पावर कंपनी ने कहा कि कागोशिमा प्रांत के सेंडाई परमाणु ऊर्जा संयंत्र में भूकंप का कोई असर नहीं पड़ा है।

Post Comment

Comment List

Latest News