विकास कार्य में कमी रही हो तो बताए आगामी बजट में कराऊंगा पूरी: मीणा

4 करोड़ 36 लाख की लागत से बना सीएचसी

विकास कार्य में कमी रही हो तो बताए आगामी बजट में कराऊंगा पूरी: मीणा

ग्राम में विकास में कोई कमी नहीं रखी तथा और भी कोई आवश्यकता हो तो बताएं जिससे आगामी बजट में उन कार्यो को भी कराया जाएगा। मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास को उन्होंने सदैव प्राथमिकता दी है तथा बिना किसी भेदभाव के सभी जगह विकास कार्य कराए गए हैं।

लालसोट। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने उपखंड क्षेत्र के डिडवाना ग्राम में 4 करोड़ 36 लाख की लागत से बनने वाले सीएचसी के नवीन भवन की पूजा अर्चना के साथ शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने यहां डेढ़ करोड़ की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते मीणा ने कहा कि चिकित्सा  क्षेत्र में लालसोट विधानसभा क्षेत्र में समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं, जिससे लोगों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी। क्षेत्र का भरपूर विकास कराया जाएगा तथा धन की कमी कहीं आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डिडवाना ग्राम में विकास में कोई कमी नहीं रखी तथा और भी कोई आवश्यकता हो तो बताएं जिससे आगामी बजट में उन कार्यो को भी कराया जाएगा। मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास को उन्होंने सदैव प्राथमिकता दी है तथा बिना किसी भेदभाव के सभी जगह विकास कार्य कराए गए हैं। उन्होंने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर सीएससी की नवीन भवन की आधारशिला रखी एवं कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में डिडवाना ग्राम कि सीएचसी क्षेत्र में एक मॉडल के रूप में जानी जाएगी। इसे सभी सुविधाओं से युक्त किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति प्रधान नाथू लाल मीणा ने की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में लालसोट नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा, पीसीसी सदस्य दिनेश मिश्रा,रामबिलास खेंमावास, जिला परिषद सदस्य श्रीमती लच्छी देवी,पंचायत समिति सदस्य कजोड़ी देवी,सरपंच विनोद फुलवरिया, सीएमएचओ सुभाष बिलोनिया, बीसीएमओ धीरज शर्मा रहे। इस अवसर पर पूर्व सरपंच दीपक पटेल डॉ.पवनजैन,बृजमोहन थानेदार, केदार चोपड़ा शंभूलाल पीथावत, सुरेश पीथावत, रमेश मुंशी, रवि बेरडीवाला, सागर जैमन,मुकेश शर्मा, शुभम पाटीवाला, राकेश सामोत्या सहित अन्य ग्रामीण जन मौजूद रहे। अतिथियों का पूर्व सरपंच दीपक पटेल सहित ग्राम वासियों एवं सरपंच द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर डीडवाना ग्राम सेवा सहकारी समिति की कार्यकारिणी एवं गौ रक्षा कमांडो दल का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन हनुमान पाटीवाला की ओर से किया गया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News