राहुल और विराट को तीसरे टी-20 से आराम, गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

कोहली की जगह लेंगे अय्यर

राहुल और विराट को तीसरे टी-20 से आराम, गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर पहली टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अंतिम मैच के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उप-कप्तान लोकेश राहुल को आराम देने का फैसला किया है।

इंदौर। कागजों पर भले ही यह महज औपचारिकता का मुकाबला हो लेकिन भारतीय गेंदबाजों को मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के अंतिम मैच में एक बार फिर कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर पहली टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अंतिम मैच के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उप-कप्तान लोकेश राहुल को आराम देने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टी-20 के बाद कोहली और राहुल मुंबई में टीम से साथ जुड़ेंगे जहां से टीम को छह अक्टूबर को टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है।

उम्मीद है कि स्टैंड बाई बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अंतिम टी-20 में कोहली की जगह लेंगे। राहुल को भी आराम दिए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव या फिर ऋषभ पंत को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। टीम में कोई दूसरा रिजर्व बल्लेबाज नहीं है और ऐसे में शाहबाज अहमद या दो तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज या उमेश यादव में से किसी एक को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। 12 महीने पहले टी-20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने लंबा सफर तय किया है और अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत लग रहा है। 

टीम में अधिकतर बल्लेबाज वही हैं जो यूएई में पिछले टूनार्मेंट में खेले थे लेकिन जिस चीज ने अंतर पैदा किया है वह रवैये में बदलाव है। आईसीसी प्रतियोगिता से पहले भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज काफी अच्छी फॉर्म में हैं। लोकेश राहुल ने रविवार को आक्रामक अर्धशतक जड़कर अपने स्ट्राइक रेट से जुड़ी चिंताओं को दूर किया। एशिया कप से विराट कोहली ने 140 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और इस दौरान तीन अर्धशतक के अलावा शतक भी जड़ा।

ऋषभ पंत को सीरीज में अब तक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है। दिनेश कार्तिक को दूसरे टी-20 में सात गेंद खेलने को मिली और वह भी बल्लेबाजी का अधिक समय मिलने की उम्मीद कर रहे होंगे। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी से गेंदबाजी में भारत की समस्या और बढ़ गई हैं विशेषकर डेथ ओवरों में। विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल दीपक चाहर ने नई गेंद से प्रभावित किया है लेकिन पारी के अंतिम ओवरों में उनकी गेंदबाजी को लेकर सवालिया निशान है। 

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग