मिस्टर 360 डिग्री ने क्रिकेट से लिया संन्यास : एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की

मिस्टर 360 डिग्री ने क्रिकेट से लिया संन्यास : एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सहित सभी फ्रेंचाइजी टी20 लीग के साथ उनका जुड़ाव समाप्त हो जाएगा

जोहानसबर्ग। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। इससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सहित सभी फ्रेंचाइजी टी20 लीग के साथ उनका जुड़ाव समाप्त हो जाएगा, 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स लीग क्रिकेट खेल रहे थे।

डिविलियर्स ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुए कहा कि यह एक अविश्वसनीय सफऱ रहा है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फ़ैसला किया है। मैंने अपने भाईयों के साथ पूरा आनंद लिया है, मैंने शुद्ध आनंद और उत्साह के साथ क्रिकेट खेला है। अब, 37 साल की उम्र में वह लौ इतनी तेज नहीं जलती है।

डिविलियर्स आखिरी बार 2021 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेले थे, जहां उन्होंने 15 मैचों में 313 रन बनाए थे। उन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेले और सभी सी•ान का हिस्सा रहे हैं। 2011 में फ्रेंचाइ•ाी के साथ अपने जुड़ाव की शुरुआत करते हुए, डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी के लिए 157 मैच खेले और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 4522 रन बनाए।

उन्होंने कहा, मैंने आरसीबी के लिए खेलते हुए एक लंबा और उपयोगी समय बिताया है। 11 साल बीत चुके हैं और लड़कों को छोडऩा बेहद दुखद है। बेशक, इस फ़ैसले पर पहुंचने में बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोचने के बाद मैंने अपने जूते लटकाने और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का फ़ैसला किया है।''

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि