इंडिया कैपिटल्स ने जीता लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब

फाइनल में भीलवाडा किंग्स को 104 रन से हराया

इंडिया कैपिटल्स ने जीता लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब

रॉस टेलर (8) और मिशेल जॉनसन (62 रन) के बीच की शतकीय साझेदारी और एश्ले नर्स (नाबाद 42) की तेज पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने मुश्किल हालात से निकलते हुए सात विकेट पर 211 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जयपुर। रास टेलर (82 रन) अगुवाई में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से हरा कर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण का खिताब जीत लिया। भारत में पहली बार हो रही इस लीग की विजेता टीम को पुरस्कार के तौर पर 2 करोड़ रुपये जबकि उपविजेता को 1.5 करोड़ रुपये मिले। रॉस टेलर (8) और मिशेल जॉनसन (62 रन) के बीच की शतकीय साझेदारी और एश्ले नर्स (नाबाद 42) की तेज पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने मुश्किल हालात से निकलते हुए सात विकेट पर 211 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स कभी भी सहज नहीं दिखे और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। अंतत: किंग्स की पारी 18.2 ओवरों में 107 रनों पर सिमट गई।  इससे पहलेए इंडिया कैपिटल्स ने टॉस हारने क बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय 21 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे।  राहुल शर्मा (30 पर 4) और मोंटी पनेसर (13 पर 2) की कसी हुई गेंदबाजी ने कप्तान गौतम गंभीर (8), ड्वेन स्मिथ (3), हैमिल्टन मसाकाद्जा (1) और दिनेश रामदीन (0) को सस्ते में आउट होने पर मजबूर किया था लेकिन इसके बाद टेलरए जॉनसन और नर्स ने टीम को बड़ा स्कोर दिया। 

15 मिनट तक खेल रोकना पड़ा
फाइनल मैच के दौरान अचानक एसएमएस स्टेडियम की एक फ्लड लाइट्स बद हो गई। इस कारण मैच 15 मिनट तक रोकना पड़ा। लाइट आने पर मैच फिर से शुरू करवाया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News