भारत बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बनाया निशाना

भारत बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बनाया निशाना

झारखंड में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादियों के पोलित ब्यूरो के सदस्य और प्रशांत बोस तथा केंद्रीय समिति की सदस्य शीला मरांडी की गिरफ्तारी के खिलाफ भारत-बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया।

रांची। झारखंड में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादियों के पोलित ब्यूरो के सदस्य और प्रशांत बोस तथा केंद्रीय समिति की सदस्य शीला मरांडी की गिरफ्तारी के खिलाफ भारत-बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया। माओवादियों ने झारखंड के लातेहार में रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। पश्चिमी सिंहभूम में भी हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर विस्फोट कर ट्रैक को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। इसके कारण कई रेलगाडिय़ां विभिन्न स्टेशनों पर रूकी रही। कुछ ट्रेनों को परिवत्र्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।

माओवादियों ने धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के के बीच पटरी पर बम ब्लास्ट कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हादसे के बाद डाउन रेलवे लाइन पर परिचालन पूरी तरह से ठप हो गयी। इसके साथ ही एक ट्रॉली भी डिरेल हो गयी। स्थानीय पुलिस भी घेराबंदी कर छापेमारी कर रही है। इस कारण माओवादियों ने भारत बंद के दौरान चक्रधरपुर रेल मंडल को भी एक बार फिर निशाना बनाया। हावड़ा मुंबई-मुख्य रेलमार्ग पर चक्रधरपुर और लोटा पहाड़ स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक को उड़ाने की कोशिश की गयी। ट्रैक को अधिक नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इस वारदात के कारण हावड़ा-पुणे एक्सप्रेस समेत कई यात्री गाड़ियां को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए