बीडी कल्ला ने किया धर्मविषयक ग्रन्थों का लोकार्पण

गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे

बीडी कल्ला ने किया धर्मविषयक ग्रन्थों का लोकार्पण

शिक्षा मंत्री  बी. डी. कल्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संस्कृत के आधुनिकीकरण में गीर्वाणी एप्प, सभागार-कक्ष एवं यज्ञ-मण्डप से संस्कृत जगत् लाभान्वित होगा। नाट्य-मंचन, लोक कल्याण हेतु यज्ञ एवं विभागीय कार्यक्रमों के 300 अतिथियों की क्षमता वाला यह सभागार जनोपयोगी सिद्ध होगा।

जयपुर। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने राजकीय महाराज आचार्य संस्कृत महाविद्यालय में नवनिर्मित महाराज सभागार, गीर्वाणी संस्कृत ऐप, वार्षिक वैजयन्ती पत्रिका सहित योग व धर्मविषयक ग्रन्थों का लोकार्पण किया। कल्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संस्कृत के आधुनिकीकरण में गीर्वाणी ऐप, सभागार-कक्ष एवं यज्ञ-मण्डप से संस्कृत जगत् लाभान्वित होगा। नाट्य-मंचन, लोक कल्याण एवं विभागीय कार्यक्रमों के 300 अतिथियों की क्षमता वाला यह सभागार जनोपयोगी सिद्ध होगा।

पवन कुमार गोयल ने कहा कि सरकार की ओर से विभागीय नियमों के प्रकाशित होने से जल्द ही संस्कृत विभाग में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। शिक्षकों की कमी भी पूरी होगी। इस अवसर पर महामण्डलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य, पवन कुमार गोयल, अतिरिक्त मुख्य सचिव संस्कृत शिक्षा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। संस्कृत शिक्षा के निदेशक डॉ. भास्कर शर्मा श्रोत्रिय ने बताया कि महाराज-सभागार एवं यज्ञ-मण्डप जयपुर के वैदिक समाज के लिए उपयोगी सिद्ध होंगे।

 

Read More 72 हजार किसान संदेह के घेरे में

Post Comment

Comment List

Latest News