वार्ता लगातार बेनतीजा, रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी

मरीज हो रहे परेशान

वार्ता लगातार बेनतीजा, रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी

अजमेर व उदयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने बॉन्ड नीति के विरोध में चल रहे आंदोलन को समर्थन दिया हैं। हालांकि जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टर्स दो गुटों में बंट गए हैं।

जयपुर। बॉन्ड नीति में शिथिलता देने सहित अन्य मांगों को लेकर एसएमएस मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स लगातार कार्य बहिष्कार पर हैं। वहीं अजमेर व उदयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने बॉन्ड नीति के विरोध में चल रहे आंदोलन को समर्थन दिया हैं। हालांकि जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टर्स दो गुटों में बंट गए हैं। इसमें से एक गुट सरकार के प्रतिनिधियों की बात मान वापस काम पर लौटने को तैयार हैं, लेकिन दूसरा गुट अभी भी हठ पर अड़ा हुआ हैं। जो रेजिडेंट गुट वापस काम पर लौटना चाहते है उनका संख्या बल कम बताया जा रहा हैंं। इसमें कुछ सेवारत चिकित्सक और लिंगदोह कमेटी के अनुसार गठित रेजिडेंट्स स्टुडेंट यूनियन के छात्रसंघ प्रतिनिधि शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर रेजिडेंट डॉक्टर्स के संगठन जार्ड के चुने हुए प्रतिनिधि व बड़ी संख्या में रेजिडेंट कार्य बहिष्कार पर हैं। इमरजेंसी और आइसीयू सेवाओं को छोड़कर वार्ड में और रूटीन मरीजों को रेजिडेंट नहीं देखेंगे। वहीं कार्य बहिष्कार के कारण ओपीडी और वार्ड में भर्ती मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं रूटीन सर्जरी व आइपीडी एडमिशन अस्पताल में कम हो गए हैं। एसएमएस सहित अन्य अस्पतालों मे ओपीडी की संख्या भी घटकर आधी ही रह गई। कार्य बहिष्कार की खबर सुनकर कम संख्या में ही लोग ओपीडी में इलाज के लिए आ रहे हैं वहीं अस्पताल प्रशासन भी केवल गंभीर मरीजों को ही भर्ती कर रहा है। वही आज रेजिडेंट्स की सरकार से अभी तक कोई वार्ता नही हुई है। ऐसे में आज हड़ताल टूटने के आसार कम है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सात प्रत्याशियों...
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी