JOB Alert : नेवी अप्रेंटिस के 275 पदों पर भर्ती,ऐसे होगा सिलेक्शन

JOB Alert : नेवी अप्रेंटिस के 275 पदों पर भर्ती,ऐसे होगा सिलेक्शन

सरकारी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में ग्रुप सी के 162 पदों पर भर्तियां

रक्षा मंत्रालय नौसेना ने अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान नेवल डॉकयार्ड अपरेंटिस स्कूल में अपरेंटिस के 275 पदों को भरेगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 दिसंबर 2021 तक है।  


योग्यता
जो उम्मीदवार अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ  मैट्रिक /10वीं कक्षा होनी चाहिए और 65 प्रतिशत अंकों के साथ सर्टिफिकेट होना चाहिए।


सलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं। योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर जारी किया जाएगा। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप प्रकार की होगी।


सरकारी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में ग्रुप सी के 162 पदों पर भर्तियां

 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल  चंडीगढ़ ने ग्रुप सी के 162 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के तहत स्टाफ नर्स की नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए ओवदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 27 दिसंबर 2021 है। अभ्यर्थी चंडीगढ़ के सेक्टर 32 स्थिति जीएमसीएच में ग्रुप सी भर्ती के तहत स्टाफ नर्स  पदों के लिए ऑनलाइन ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि भर्ती विज्ञापन में कहा गया है कि इन पदों पर नियुक्ति अस्थाई होगी।

Read More Stock Market : ब्याज दर में जल्द कटौती नहीं होने की आशंका में गिरा बाजार


आवेदन योग्यता  

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को जीएनएम का डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को राज्य की नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना जरूरी है। अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2021 को सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा। इस पद के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू नहीं होगा। लिखित परीक्षा में विषय आधारित प्रैक्टिल असेसमेंट प्रकार के प्रश्न होंगे।

अंतिम तिथि : 27 दिसंबर 2021

Read More Stock Market : शेयर बाजार में चौथे दिन गिरावट

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित