डिवाइडरों का काम, हो रहा ट्रैफिक जाम

खेड़ली फाटक से स्टेशन तक यात्रियों को ही रही परेशानी

डिवाइडरों का काम, हो रहा ट्रैफिक जाम

खेड़लीे फाटक से रेलवे स्टेशन तक के डिवाइडर को पूरा तोड़कर नए सिरे से बनाता जा रहा है। डिवाइडर के दोनों तरफ काम होने व एक तरफ की डामर सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। जिससे वहां निर्माण सामग्री भी पड़ी हुई है। ऐसे में दिनभर ही यहां ट्रैफिक जाम रहता है।

कोटा । शहर में डिवाइडरों के सौन्दर्यीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। लेकिन स्टेशन रोड पर इस काम के चलते लोगों विशेष रूप से ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को ट्रैफिक जाम के कारण अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में जगह-जगह पर डिवाइडरों का सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। कहीं तोड़कर नए सिरे से बनाए जा रहे हैं तो कहीं पुरानों को ही सुधारा जा रहा है। शहर में नए कोटा से लेकर रेलवे स्टेशन तक के डिवाइडरों का एक साथ काम चल रहा है। 

खेड़लीे फाटक से रेलवे स्टेशन तक के डिवाइडर को पूरा तोड़कर नए सिरे से बनाता जा रहा है। डिवाइडर के दोनों तरफ काम होने व एक तरफ की डामर सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। जिससे वहां निर्माण सामग्री भी पड़ी हुई है।  ऐसे में दिनभर ही यहां ट्रैफिक जाम रहता है। लेकिन सबसे अधिक परेशानी ट्रेन के समय सुबह-शाम हो रही है। व्यक्ति निजी व नगरीय परिवहन के वाहनं से यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे हैं। रास्ते में डिवाइडरों के काम के चलते पड़ी निर्माण सामग्री से वहां वाहन आसनी से नहीं निकल पा रहे हैं। दो पहिया वाहन तो जैसे-तैसे निकल भी रहे हैं लेकनि चार पहिया व वड़े वाहन जाम में फंसने के कारण रैंग-रैंग कर निकल रहे हैं। ऐसे में ट्रेन का समय होने से कई लोग जल्दबादी भी करने का प्रयास करते हैं। जिससे उनके वाहन आपस में टकराने व दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है। इस तरह के दृश्य दिनभर देखने को मिल रहे हैं। 

लोगों का कहना है कि विकास के काम होने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन काम को इस तरह से किया जाए जिससे लोगों को परेशानी नहीं हो। स्टेशन से घर जाने में समय लग जाए तो कई समस्या नहीं है। कुछ समय देर से घर पहुंचे तो परेशानी नहीं होगी। लेकिन ट्रेन में जाने के लिए तो समय ही महत्वपूर्ण है। ट्रेन किसी का इंतजार थोड़ी करेगी। लोगों का कहना है कि वग घर से समय का मार्जन लेकर निकल रहे हैं लेकिन उसके बाद भी ट्रैफिक जाम के कारण समय अधिक लगने और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर यातायात पुलिस उप अधीक्षक की जिम्मेदारी मिलने के बाद कालूराम वर्मा ने बताया कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार का प्रयास किया जाएगा। निर्माण कार्य करने वालों को भी सामग्री सड़क के साइड में डालने के लिए कहा जाएगा। जिससे लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े। 

Post Comment

Comment List

Latest News