फ्रांस के करीम बेंजेमा ने जीता श्रेष्ठ फुटबालर का बैलेन डि ओर पुरस्कार

यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाले पहले फ्रांसीसी फुटबालर

फ्रांस के करीम बेंजेमा ने जीता श्रेष्ठ फुटबालर का बैलेन डि ओर पुरस्कार

अब तक कुल पांच फ्रांसीसी फुटबालर यह ट्रॉफी जीत चुके हैं। घोषणा के बाद बेंजेमा ने अपनी मां और बेटे को भी मंच पर बुलाया। समारोह ने जिदान ने ही उन्हें यह ट्रॉफी प्रदान की। बेंजेमा ने कहा कि यह पुरस्कार पाकर मुझे अपने काम पर नाज हो रहा है।

नई दिल्ली। फ्रांस के करीम बेंजेमा को दुनिया के श्रेष्ठ फुटबालर के रूप में बैलेन डि ओर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रियल मैड्रिड को पिछले वर्ष चैंपियंस लीग और ला लीगा में कामयाबी दिलाने वाले बेंजेमा 24 साल बाद यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाले पहले फ्रांसीसी फुटबालर हैं। इससे पहले जिनेदिन जिदान ने यह पुरस्कार जीता था। अब तक कुल पांच फ्रांसीसी फुटबालर यह ट्रॉफी जीत चुके हैं। घोषणा के बाद बेंजेमा ने अपनी मां और बेटे को भी मंच पर बुलाया। समारोह ने जिदान ने ही उन्हें यह ट्रॉफी प्रदान की। बेंजेमा ने कहा कि यह पुरस्कार पाकर मुझे अपने काम पर नाज हो रहा है। यह मेरा बचपन का सपना था। मेरे दो रोल मॉडल रहे हैं, एक तो जिदान और दूसरे रोनाल्डो। मैं यकीन रखता हूं कि कुछ भी संभव है।

महिला वर्ग में एलेक्सिया ने दूसरी बार जीती ट्रॉफी 

महिला वर्ग में बार्सिलोना की कप्तान एलेक्सिया पुटेलास ने लगातार दूसरे वर्ष यह ट्रॉफी जीती। लगातार दो बार सम्मान पाने वालीं वह पहली महिला फुटबालर हैं।

1998 में जिदान को मिला था यह सम्मान

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

24 साल के बाद किसी फ्रांसीसी फुटबॉलर को यह अवॉर्ड मिला है। बेजेंमा से पहले साल 1998 में फ्रांस के महान फुटबॉलर जिनेदिन जिदान को बैलन डी ओर मिला था। बेजेंमा यह अवॉर्ड पाने वाले 5वें फ्रांसीसी फुटबॉलर हैं। बेंजेमा पिछले सीजन में रियल मैड्रिड के साथ ला लीगा और चैंपियंस लीग जीतने के बाद इस साल पुरस्कार जीतने के लिए सबके पसंदीदा फुटबॉलर थे।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

पिछले 13 में से 12 अवॉर्ड रोनाल्डो-मेसी को मिले

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

पिछले 13 में से 12 अवॉर्ड अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम रहे हैं। मेसी ने 7 और रोनाल्डो ने 5 बार यह अवॉर्ड हासिल किया है। सिर्फ 2018 में लुका मोड्रिक को यह अवॉर्ड मिला था। मेसी इस बार नॉमिनेट नहीं हुए थे, जबकि 30 खिलाड़ियों की लिस्ट में रोनाल्डो 20वें नंबर पर रहे।

Tags: football

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें