व्हाट्सएप ने दो नए सेफ्टी फीचर किए पेश

व्हाट्सएप ने दो नए सेफ्टी फीचर किए पेश

जानिए मैसेज-लेवल रिपोर्टिंग और फ्लैश कॉल्स कैसे करता है काम

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया लाता रहता है। इस बार मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने भारत में यूजर्स के लिए दो नए सेफ्टी फीचर फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग पेश किए हैं। फ्लैश कॉल के नए एंड्रॉइड उपयोगकर्ता या जो अपने डिवाइस को बार-बार बदलते हैं, कोई भी एसएमएस के बजाय एक स्वचालित कॉल के माध्यम से अपने फोन नंबरों को सत्यापित करना चुन सकता है। वहीं मैसेज लेवल रिपोर्टिंग सुविधा यूजर्स को व्हाट्सएप पर प्राप्त किसी विशेष संदेश की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है।  


मैसेज-लेवल रिपोर्टिंग
: व्हाट्सएप के अनुसार, यूजर अब मैसेज-लेवल रिपोर्टिंग फीचर के साथ एक स्पेसिफिक मैसेज को फ्लैग करके व्हाट्सएप को अकाउंट्स की रिपोर्ट कर सकते हैं। यह किसी यूजर को रिपोर्ट करने या ब्लॉक करने के लिए किसी पर्टिकुलर मैसेज को लंबे समय तक दबाकर किया जा सकता है। मैसेज लेवल रिपोर्टिंग सुविधा यूजर्स को व्हाट्सएप पर प्राप्त किसी विशेष संदेश की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है। व्हाट्सएप ने यूजर्स को अपनी प्रोफाइल तस्वीर, लास्ट सीन और कुछ लोगों से अधिक छिपाने की क्षमता, किसी ऐसे व्यक्ति को ब्लॉक करने की क्षमता, जो परेशान करने वाला साबित हो सकता है और दो-चरणीय सत्यापन (2एफए) करने की क्षमता भी शुरू की है।


फ्लैश कॉल्स
: यह देखते हुए कि यह सब ऐप के भीतर से होता है, नया फ्लैश कॉल उन एंड्रॉइड यूजर्स को आसान  बनाता है जो अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप इंस्टॉल या रीइंस्टॉल कर रहे हैं ताकि एसएमएस के बजाय आॅटोमैटेड कॉल के साथ अपने फोन नंबर को वेरिफाई कर सकें। मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन: इस बीच, व्हाट्सएप ने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2.21.24.8 अपडेट जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है। यूजर्स को संदेशों पर उसी तरह प्रतिक्रिया करने देता है जैसे वे फेसबुक ऐप पर पोस्ट और टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हैं। व्हाट्सएप अब कुछ महीनों से मैसेज रिएक्शन फीचर विकसित कर रहा है, जो इसके नाम से स्पष्ट है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री