विदेशी मुद्रा भंडार 4.5 अरब डॉलर घटकर 528.4 अरब डॉलर

साप्ताहिक आंकडे जारी

विदेशी मुद्रा भंडार 4.5 अरब डॉलर घटकर 528.4 अरब डॉलर

रिजर्व बैंक की ओर से जारी साप्ताहिक आंकडे के अनुसार, 14 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार के सबसे बडे़ घटक विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति 2.83 अरब डॉलर की गिरावट लेकर 468.7 अरब डॉलर रह गयी।

मुंबई। विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर), स्वर्ण और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के आरक्षित निधि में कमी आने से देश का विदेशी मुद्रा भंडार 14 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में 4.5 अरब डॉलर घटकर 528.4 अरब डॉलर रह गया, जबकि इसके पिछले सप्ताह यह 2.23 अरब डॉलर बढ़कर 532.9 अरब डॉलर पर रहा था।  

रिजर्व बैंक की ओर से जारी साप्ताहिक आंकडे के अनुसार, 14 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार के सबसे बडे़ घटक विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति 2.83 अरब डॉलर की गिरावट लेकर 468.7 अरब डॉलर रह गयी। इस अवधि में स्वर्ण भंडार में 1.5 अरब डॉलर की कमी आई और यह घटकर 37.5 अरब डॉलर पर आ गया। इसी तरह आलोच्य सप्ताह एसडीआर 14.9 करोड़ डॉलर कम होकर 17.4 अरब डॉलर रह गया। इस अवधि में आईएमएफ के पास आरक्षित निधि 2.3 करोड़ डॉलर घटकर 4.8 अरब डॉलर पर आ गई। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें