चौपाटी के फूड आइटम्स पर मिलेगी 20 प्रतिशत की विशेष छूट

जयपुर चौपाटी की पहली वर्षगांठ पांच नवम्बर को

चौपाटी के फूड आइटम्स पर मिलेगी 20 प्रतिशत की विशेष छूट

चौपाटी के दुकानदारों ने अपने स्थापना दिवस पांच नवम्बर को खाने-पीने के व्यंजनों पर 20 प्रतिशत की विशेष छूट देने का निर्णय किया है। स्थापना दिवस पर दुकानदार आकर्षक लाइटिंग एवं विशेष सजावट भी करेंगे। 

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान आवासन मण्डल की प्रतापनगर एवं मानसरोवर में विकसित जयपुर चौपाटी पांच नवम्बर को अपनी पहली वर्षगांठ मनाएगी। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा की पहल पर विकसित इन दोनों चौपाटियों ने बीते एक साल में जयपुरवासियों, पर्यटकों के दिल में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। चौपाटी के दुकानदारों ने अपने स्थापना दिवस पांच नवम्बर को खाने-पीने के व्यंजनों पर 20 प्रतिशत की विशेष छूट देने का निर्णय किया है। स्थापना दिवस पर दुकानदार आकर्षक लाइटिंग एवं विशेष सजावट भी करेंगे। 

दोनों ही चौपाटियों पर प्रतिदिन डेढ़ से दो हजार लोग लजीज व्यंजनों का आनंद लेने अपने परिवार के साथ आते हैं। वीकेंड पर तो यह संख्या चार से पांच हजार तक पहुंच जाती हैं। लोग यहां बर्थ-डे पार्टी, किटी पार्टी करते हैं। विशेष रूप से लाइव बैंड की म्यूजिकल प्रस्तुतियां यहां का प्रमुख आकर्षण है। 

मानसरोवर एवं प्रताप नगर चौपाटी में नवम्बर, 2021 से मार्च, 2022 के दौरान पहले 5 माह में 6,10,670 लोगों के प्रवेश को वर्ल्ड बुक आॅफ  रिकॉडर्स ने अन्तरराष्टÑीय कीर्तिमान के रूप में मान्यता दी है। पुड्डुचेरी की पूर्व उप राज्यपाल डॉ. किरण बेदी ने वर्ल्ड बुक आॅफ  रिकॉडर््स की ओर से मण्डल को यह पुरस्कार प्रदान किया था। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान आवासन मण्डल द्वारा निर्मित इन चौपाटियों का उद्घाटन किया था।

चौपाटियों में यह सुविधाएं
चौपाटियों में आगन्तुकों के लिए बैठने की अच्छी व्यवस्था, आरओ वाटर, आधुनिक टॉयलेट, स्क्रीन, सीसीटीवी कैमरे, विडियो वॉल, साउण्ड सिस्टम, सेल्फी पॉइंट, फाउंटेन, आकर्षक विद्युत फिटिंग, रेनवाटर हारवेस्टिंग, अग्निशमन सिस्टम, पॉवर बैकअप की सुविधा के साथ पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था है। इन चौपाटियों के सौन्दर्यीकरण के लिए आकर्षक लाईटें, फुटपाथ पर रंगीन टाइल्स, बैठने के लिए लकड़ी की आकर्षक बैंचेज, मण्डाना पत्थर से निर्मित आकर्षक कार्य, वंशी पहाड़पुर पत्थर से निर्मित महराब तथा अलग-अलग वैरायटी के पौधों से भरपूर ग्रीनरी का कार्य कराया गया है। दोनों चौपाटियों पर देशी-विदेशी लजीज व्यंजन मिलते हैं। फास्ट फूड, साउथ इंडियन, राजस्थानी, चाइनीज, पंजाबी, इटेलियन फूड तथा गजक, स्वीट्स, आईस्क्रीम, जूस, छाछ, चाय-कॉफी, दूध, लस्सी जैसी खाने-पीने की चीजें यहां मिलती हैं।

Tags: food

Post Comment

Comment List

Latest News