हीरक जयंती समारोह में पूर्व सीएम अखिलेश यादव हुए शामिल

पूर्व छात्रों को किया गया आमंत्रित

हीरक जयंती समारोह में पूर्व सीएम अखिलेश यादव हुए शामिल

छात्रों द्वारा विज्ञान, कला, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी आदि के विषयों पर प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका उद्घाटन विद्यालय के सबसे सीनियर पूर्व छात्रों ने किया।

धौलपुर। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में सोमवार को डायमंड जुबली सेलिब्रेशन हीरक जयंती समारोह के अंतर्गत जॉर्जियंस रीयूनियन आयोजित की गई। इसी के साथ ही विद्यालय की डायमंड जुबली सेलिब्रेशन अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच गई है। इसी के तहत कार्यक्रम हुआ, जो अपने आप में और महत्वपूर्ण इसलिए भी हो गया कि इस समारोह में चार चांद लगाने के लिए राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर ने अपने पूर्व छात्रों को चुना। समारोह के चीफ गेस्ट उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रहे। जो राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के पूर्व छात्र हैं। कार्यक्रम की शुरूआत में स्कूल के प्रथम प्रिंसिपल का स्मृति चिन्ह के रूप में उनके बेस्ट का अनावरण कर प्राचार्य को विद्यालय के लिए भेंट किया। उसके बाद वर्तमान छात्रों द्वारा विज्ञान, कला, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी आदि के विषयों पर प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका उद्घाटन विद्यालय के सबसे सीनियर पूर्व छात्रों ने किया, उसके बाद वर्तमान छात्रों द्वारा ही स्कूल बैंड का कर्यक्रम डिस्प्ले किया गया। 

मुख्य आतिथि व सभी जोर्जियंस मेहमानों ने वर्तमान छात्रों की तारीफ की और उनकी कार्य कुशलता को सराह। इसके बाद विद्यालय में गार्ड रूम का उद्घाटन सभी पूर्व छात्रों ने मिलकर किया। पूर्व छात्रों के लिए उनके विद्यालय में बिताये पुराने दिनों को याद कराने के लिए कई छोटे-छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। जिसमे विभिन्न प्रकार के खेल कूद के प्रोग्राम भी किए गए। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। जिसमे मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विभिन्न केटेगरी में पुरस्कार दिए गए। प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी ने भी मुख्य अतिथि अखिलेश यादव को उनके इस क्षण को यादगार बनाने के लिए विद्यालय की तरफ से स्मृति चिन्ह के साथ साथ एक पोस्टर दिया। इस पोस्टर में उनके द्वारा विद्यालय में बिताये गए दिनों के कुछ फोटोज का कोलाज बना हुआ था और उनका आभार व्यक्त किया।  

Post Comment

Comment List

Latest News

किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं
मीणा ने बड़ी संख्या में एक साथ ग्रामीणों को एकत्रित कर मतदान केंद्र पर वोट डलवाया। दौसा लोकसभा क्षेत्र में...
वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट