राहुल गांधी ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- सबको साथ लेकर कोरोना से निपटने की रणनीति पर करें विचार

राहुल गांधी ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- सबको साथ लेकर कोरोना से निपटने की रणनीति पर करें विचार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि महामारी के कारण देश गहरे संकट में पहुंच गया है इसलिए सभी पक्षों को साथ लेकर कोरोना से निपटने की रणनीति पर विचार किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि मिलकर लड़ने से कोरोना पर जीत हासिल की जा सकेगी।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि महामारी के कारण देश गहरे संकट में पहुंच गया है इसलिए सभी पक्षों को साथ लेकर कोरोना से निपटने की रणनीति पर विचार किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कोरोना ने देश को गंभीर संकट में डाल दिया है। हम सब मिलकर इस महासंकट से निपट सकते हैं, इसलिए सभी पक्षों को विश्वास में लेकर यह लड़ाई लड़नी होगी और उन्हें विश्वास है कि मिलकर लड़ने से कोरोना पर जीत हासिल की जा सकेगी।

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक संदेश में पीएम मोदी को लिखे पत्र का हवाला देते हुए कहा कि महामारी से उत्पन्न भयावह स्थिति और सरकार की इससे निपटने की कोई रणनीति नहीं होने के कारण उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री को पत्र लिखने को मजबूर होना पड़ा। उन्होंने उम्मीद जताई कि मोदी उनके सुझाव पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगे। इस अभूतपूर्व संकट में देश की जनता ही उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने मोदी से आग्रह किया कि वह अपनी क्षमता का इस्तेमाल कर पीड़ितों को राहत देने के लिए काम करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कुल आबादी का हर छठा आदमी भारत में रहता है इसलिए अपने लोगों की सुरक्षा के लिए वैज्ञानिक तरीके से महामारी के समाधान का प्रयास हो और और वायरस के सभी रूपों से निपटने के लिए वैक्सीन को और प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से लोगों को बचाने के लिए देश में व्यापक स्तर पर और तेजी से सभी का टीकाकरण किया जाना चाहिए और कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति को लेकर पारदर्शी और ठोस तरीका अपनाया जाना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा संकट गरीबों और मजदूरों के लिए अत्यधिक पीड़ा जनक है, इसलिए इन वर्गों के लोगों को वित्तीय सहायता देने के साथ ही खाद्यान्न के रूप में भी मदद की जानी चाहिए। खाद्यान्न लोगों तक कैसे पहुंचे इस रणनीति पर भी विचार होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि यदि सबको साथ लेकर चलने और सभी को विश्वास में लेकर काम किया जाएगा तो कोरोना से आसानी से निपटा जा सकेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News