किसानों ने सरकार से बातचीत के लिए बनाई पांच सदस्यीय समिति

 किसानों ने सरकार से बातचीत के लिए बनाई पांच सदस्यीय समिति

आंदोलन फिलहाल खत्म नहीं होगा

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के भविष्य की राह तय करने और मोदी सरकार से बात करने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन करने के लिए शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक की। मोदी सरकार ने बातचीत करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई, जिसके सदस्य  बलबीर सिंह राजेवाल, शिव कुमार कक्का,  गुरनाम सिंह चढूनी, युद्धवीर सिंह और अशोक धवले होंगे।


बैठक के बाद राकेश टिकैत ने बताया कि यह कमेटी सरकार से सभी मामलों पर बातचीत करेगी। राकेश टिकैत ने फिर दोहराया गया कि आंदोलन फिलहाल खत्म नहीं होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम कहीं नहीं जा रहे हैं। टिकैत ने कहा कि आज की बैठक में एमएसपीए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे के साथ किसानों पर मुकदमें को वापस लेना और मुआवजा का मुद्दा शामिल था।  टिकैत ने कहा कि भारत सरकार जब तक चाहेगी तब तक ये आंदोलन चलता रहेगा।

किसानों के खिलाफ मामले वापस लेने तक चलेगा आदोलन

किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि सभी किसान संगठनों के नेताओं ने कहा कि जब तक किसानों के खिलाफ मामले वापस नहीं लिए जाते वे वापस नहीं जाएंगे। आज सरकार को एक स्पष्ट संकेत भेजा गया है कि हम आंदोलन वापस नहीं लेने वाले हैं जब तक कि किसानों के खिलाफ सभी मामले वापस नहीं लिए जाते। इससे पहले दर्शन पाल ने बताया कि 702 किसानों की मृत्यु का आंकड़ा हमने सरकार को भेज दिया है।  



Post Comment

Comment List

Latest News