न्यास अधिकारियों ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

आर्किटेक्ट अनूप भरतरीया भी है मौजूद

न्यास अधिकारियों ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

शहर में गत दिनों 700 करोड रुपए के 21 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया था ।उसके अलावा भी कई अन्य कार्य भी निमार्णाधीन है जो पूरे होने वाले हैं । उन विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया ।

कोटा। नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने मंगलवार को शहर के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। आर्किटेक्ट अनूप भरतरीया के साथ अधिकारियों ने एरोड्रम सर्किल, किशोर सागर तालाब ,नयापुरा समेत अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया ।इस दौरान न्यास के विशेषाधिकारी आर डी मीणा, सचिव राजेश जोशी .मुख्य अभियंता ओपी वर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

न्यास अधिकारियों ने बताया कि शहर में गत दिनों 700 करोड रुपए के 21 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया था ।उसके अलावा भी कई अन्य कार्य भी निमार्णाधीन है जो पूरे होने वाले हैं। उन विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया जिसमें कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने, गुणवत्ता बनाए रखने और उनमें सुधार के निर्देश दिए गए। आर्किटेक्ट अनूप भरतरीया ने बताया कि विकास कार्य आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए करवाए जा रहे हैं। यातायात सुगम हो सके और आवागमन में सुविधा रहे इसे ध्यान में रखते हुए कार्य करवाए जा रहे हैं। नगर विकास न्यास की ओर से किशोर सागर तालाब की पाल पर साढ़े सात करोड रुपए की लागत से जैसलमेर की तर्ज पर सालिम सिंह हवेली का निर्माण कराया जा रहा है। तालाब के अंदर 9 घोड़ों को लगाया जा रहा है ।एरोड्रम चौराहे पर सौंदर्यकरण का कार्य कराया जा रहा है ,साथ ही आईएल में आॅक्सीजन पार्क ,चंबल रिवर फ्रंट, थर्मल चौराहे व धानमंडी चौराहे का विकास व सौंदर्यकरण कार्य भी किए जा रहे हैं। आर्किटेक्ट भरतरीया ने बताया कि अधिकतर काम दिसंबर तक पूरे हो जाएंगे। उन कामों को समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों के संवेदक को दिए गए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग