कोटा उत्तर वार्ड 4 : इन्दिरा मार्केट,लाल बुर्ज चौराहे के वासी समस्याओं से त्रस्त

पार्किग स्थल पर अतिक्रमण

कोटा उत्तर वार्ड 4 : इन्दिरा मार्केट,लाल बुर्ज चौराहे  के वासी समस्याओं से त्रस्त

नाले-नालियों के हालात इस कदर बदतर हैं कि सफाई के अभाव में कचरा व कीचड़ जमकर अटा पड़ा हैं। वर्षो से मुख्य सङक पर वाहनों को खङा करने के लिए पार्किंग की अच्छी व्यवस्था थी पर कुछ लोगों ने पार्किग स्थल पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया हैं।

कोटा। वार्ड नम्बर 4 इन्दिरा मार्केट, लाल बुर्ज चौराहा के रहवासी मूलभूत समस्याओं से परेशान हैं। टॉयलेट को लेकर  स्थिति बदतर हैं, सफाई,नालें-नालियों में गंदगी व मुख्य सड़क पर  खुले डीपी के विद्युत तारों से हादसे को लेकर आमजन डरे हुए और परेशान हैं। वार्डवासियों ने बताया कि मोहल्ले में सफाई कर्मी नियमित न आकर कभी -कभार आते हैं जिससे गली मोहल्लों में कचरा बिखरा पड़ा हैं। कचरा गाड़ी भी दो-चार दिन में एक बार आती हैं,जिससे घरों के लोग कचरा  निकालकर प्लास्टिक थैलियों में भरकर बाहर डाल देते हैं। अब कचरा गाड़ी तो नियमित आती नहीं व कचरा उड़-उड़कर गलियों में फैल जाता हैं ।

पार्किग स्थल पर लोगों ने किया कब्जा
वर्षो से मुख्य सङक पर वाहनों को खङा करने के लिए  पार्किंग  की अच्छी व्यवस्था थी पर कुछ लोगों ने पार्किग स्थल पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया हैं। जिससे वाहनों की पार्किग को लेकल बङी समस्या खङी हो गई हैं। यदि मोहल्लें की गलियों या मार्केट की गलियों में भी वाहन खङा करें तो पहले से ही अतिक्रमण को लेकर गलियां संकरी पड़ी  हैं।

मोहल्लें की गलियां बिखरे कचरे से बदसूरत सी बनी रहती हैं।
इसकों लेकर वार्डवासियों नें कई दफा पार्षद को अवगत भी कराया पर स्थिति ज्यों की त्यों बनी हैं। अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं। मोहल्लें की नाले-नालियों के हालात इस कदर बदतर  हैं कि सफाई के अभाव में कचरा व कीचड़ जमकर अटा पड़ा हैं। जिससे दुकानों तक इसकी दुर्गन्ध सहित मच्छरों की भरमार बढने से बिना पंखे दुकानों-घरों में रूकना मुश्किल सा हो गया हैं। सङक के दोनों ओर पेयजल निकासी को लेकर बने नालों के यही हालात हैं। नालों पर लोहे के सरियों से जालीनुमा ढक्कन बनाकर लगे हैं।  बस इनसे देखने पर ही पता चल पाता हैं कि नाले साफ हैं या मलबें से अटे पड़े हैं।

 इन्द्रा मार्केट से सङक के उस पार विद्युत विभाग ने घोर लापरवाही दिखाई देती है। विद्युत डीपी को नीचे जमीन पर  बिल्कुल घनी आबादी क्षैत्र में रख दी हैं व इससे निकले गए तार भी नंगे पड़े  होने से कभी हादसा हो जाए तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।वार्ड में अतिक्रमण व वाहनों की पार्किग को लेकर बङी समस्या हैं।व सार्वजनिक टॉईलेट की हालत खराब हैं।जर्जर के साथ गंदगी व खाली शराब के पव्वें,अद्धे व खाली शिशीयां पङी रहती हैं।जिससे लघु शंका के लिए दूर-दराज जाना पड़  रहा हैं।
-मुकेश भटनागर,कैथूनीपोल व्यापार संघ मण्डल अध्यक्ष स्थानीय वार्ड वासी।

Read More मुख्य सचिव दूसरी बार पहुंचे परिवहन मुख्यालय

 सफाई के अभाव में गली मौहल्लों मे गंदगी बनी हैं ',नाले की सफाई के अभाव में मलबे से नाले अटे पङे हैं। लोग बदबू से परेशान हैं। 
-राजेन्द्र सोनी , सर्फा दुकानदार साथानीय वार्ड वासी।

Read More लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत

इनका कहना हैं
इस वार्ड का क्षेत्रफल तीन-चार पार्षदों के अधीन आता हैं। मेरे वार्ड में टायलेट को लेकर समस्या जरूर हैं।  4-5रोज से वार्ड की तरफ मेरा जाना नहीं हआ हैं,जाकर देखता हूं व यदि समस्या हैं तो शीध्र समाधान करवाया जाएगा। 
अजय कुमार सुमन, पार्षद वार्ड नम्बर 04

Read More मेट्रो ट्रेन की सुरक्षा के लिए संयुक्त मीटिंग

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि