दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट के लिए मांगे 90 लाख, एसीबी ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

विधायक ने पैसे की मांग की थी

दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट के लिए मांगे 90 लाख, एसीबी ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोपाल खारी ने एसीबी से मांग की थी कि शोभा खारी को एमसीडी चुनाव में वार्ड नम्बर 69 (कमला नगर) से टिकट देने के एवज में आप विधायक ने पैसे की मांग की थी।

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने नगर निगम चुनाव के लिए टिकट के बदले कथित तौर पर नकदी के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोपाल खारी ने एसीबी से मांग की थी कि शोभा खारी को एमसीडी चुनाव में वार्ड नम्बर 69 (कमला नगर) से टिकट देने के एवज में आप विधायक ने पैसे की मांग की थी। मामले की जांच के बाद एसीबी ने मॉडल टाउन क्षेत्र के विधायक अखिलेश त्रिपाठी के निजी सहायक शिव शंकर पांडे के अलावा राजकुमार रघुवंशी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गोपाल खारी का दावा है कि वह वर्ष 2014 से एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में आप से जुड़ा है। उन्होंने मॉडल टाउन के विधायक से मुलाकात कर के पार्षद का टिकट दिलाने का अनुरोध किया था। खारी ने आरोप लगाया कि विधायक ने टिकट के लिए 90 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने विधायक को 35 लाख रुपये और वजीरपुर में आप विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये का भुगतान किया था और आश्वासन दिया कि शेष 35 लाख रुपये टिकट मिलने के बाद दे दिए जाएंगे।   आप की जारी पार्षदों की सूची में शोभा का नाम नहीं था। 

इस पर एसीबी के गोपाल पहुंचे और साक्ष्य प्रस्तुत किए। साक्ष्यों की जांच के बाद एसीबी ने गोपाल के आवास पर ओम सिंह और उनके सहयोगी शिव शंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी फंस गये। एसीबी ने मामला दर्ज कर के कथित रूप से दिये गये 35 लाख रुपये में से 33 लाख रुपये जब्त कर लिये।

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित