दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट के लिए मांगे 90 लाख, एसीबी ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

विधायक ने पैसे की मांग की थी

दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट के लिए मांगे 90 लाख, एसीबी ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोपाल खारी ने एसीबी से मांग की थी कि शोभा खारी को एमसीडी चुनाव में वार्ड नम्बर 69 (कमला नगर) से टिकट देने के एवज में आप विधायक ने पैसे की मांग की थी।

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने नगर निगम चुनाव के लिए टिकट के बदले कथित तौर पर नकदी के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोपाल खारी ने एसीबी से मांग की थी कि शोभा खारी को एमसीडी चुनाव में वार्ड नम्बर 69 (कमला नगर) से टिकट देने के एवज में आप विधायक ने पैसे की मांग की थी। मामले की जांच के बाद एसीबी ने मॉडल टाउन क्षेत्र के विधायक अखिलेश त्रिपाठी के निजी सहायक शिव शंकर पांडे के अलावा राजकुमार रघुवंशी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गोपाल खारी का दावा है कि वह वर्ष 2014 से एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में आप से जुड़ा है। उन्होंने मॉडल टाउन के विधायक से मुलाकात कर के पार्षद का टिकट दिलाने का अनुरोध किया था। खारी ने आरोप लगाया कि विधायक ने टिकट के लिए 90 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने विधायक को 35 लाख रुपये और वजीरपुर में आप विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये का भुगतान किया था और आश्वासन दिया कि शेष 35 लाख रुपये टिकट मिलने के बाद दे दिए जाएंगे।   आप की जारी पार्षदों की सूची में शोभा का नाम नहीं था। 

इस पर एसीबी के गोपाल पहुंचे और साक्ष्य प्रस्तुत किए। साक्ष्यों की जांच के बाद एसीबी ने गोपाल के आवास पर ओम सिंह और उनके सहयोगी शिव शंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी फंस गये। एसीबी ने मामला दर्ज कर के कथित रूप से दिये गये 35 लाख रुपये में से 33 लाख रुपये जब्त कर लिये।

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

मेरी पत्नी ने कहा था सीएम से पंगे मत लो : गुढ़ा मेरी पत्नी ने कहा था सीएम से पंगे मत लो : गुढ़ा
गुढ़ा ने कहा कि किसी विधायक या मंत्री के खिलाफ  थाने में सीधे मामला दर्ज हो जाना सोचने वाली बात...
जी-20 : मिर्चीबड़ा खाकर बोले विदेशी मेहमान-वन्स मोर प्लीज
मीटरगेज को हेरिटेज संरक्षण : फूलाद से कामलीघाट तक चलेगी रेल कार
कैंसर से बचाव में वैक्सीन कितनी कारगर?
सरकार को काम के लिए 5 साल कम, हमारे काम का कांग्रेस मजा उठाती है: वसुन्धरा राजे
मुंह-गले में छाले, निगलने में दिक्कत, आवाज में बदलाव या शरीर में हो गांठ, हल्के में ना लें, हो सकता है कैंसर
दो स्थानों पर अवैध व्यावसायिक बिल्डिंग सील