मेजबान एमएनआईटी के कपिल ने 1500 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

इंटर एनआईटी खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

मेजबान एमएनआईटी के कपिल ने 1500 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

तीन दिवसीय इंटर एनआईटी स्पोर्ट्स में बास्केटबाल, टेनिस और एथलेटिक्स की स्पर्धाएं होंगी। इसमें 22 एनआईटी के 900 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।  

जयपुर। एनआईटी जयपुर के कपिल ने एमएनआईटी जयपुर की मेजबानी में शुरू हुई इंटर एनआईटी खेलकूद प्रतियोगिता में 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीत लिया। एनआईटी सूरत के सुनील सीके ने रजत और एनआईटी वारांगल के अनिल मदाराजू ने कांस्य पदक जीता। तीन दिवसीय इंटर एनआईटी स्पोर्ट्स में बास्केटबाल, टेनिस और एथलेटिक्स की स्पर्धाएं होंगी। इसमें 22 एनआईटी के 900 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।  

इससे पूर्व मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय वालीबाल खिलाड़ी लवमीत कटारिया और विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने खेलों की मशाल प्रज्जवलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मेजबान संस्थान की कप्तान मधुरिमा गुप्ता ने खिलाड़ियों को शपथ दिलवाई। प्रतियोगिता के संरक्षक और एमएनआईटी जयपुर के निदेशक प्रोफेसर एनपी पाढी ने खेलों के महत्व को बताते हुए कहा कि शारीरिक विकास के साथ सामाजिक संपर्क और आपसी सौहार्द्र बढ़ाने का खेल के सर्वश्रेष्ठ माध्यम हैं। लवमीत कटारिया ने सफल खिलाड़ी बनने के लिए अनुशासन को जरूरी बताया वहीं अजयपाल लाम्बा ने कहा कि खेलकूद हमें जीतना सिखाते हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News