कुन्नूर हादसे में राजस्थान का सपूत शहीद, झुंझूनूं के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह का निधन, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

कुन्नूर हादसे में राजस्थान का सपूत शहीद,  झुंझूनूं के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह का निधन, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

कुलदीप सिंह के शहीद होने की घटना के बाद घरडाना खुर्द गांव में गमगीन माहौल है।

जयपुर/झुंझुनूं। तमिलनाडू के नीलगिरी क्षेत्र के कुन्नूर के जंगल में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के शहीदों में  राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना कस्बे के निकट घरडाना खुर्द गांव निवासी एवं स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह भी शामिल हैं। सिंह सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर के सह पायलट थे। शहीद कुलदीप राव 2013 में वायुसेना में भर्ती हुए थे। इससे पहले उन्होंने अपने पिता रणधीर सिंह राव जो भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं के साथ रहकर मुंबई में ही बीएससी-आईटी की पढ़ाई की। फिर वायु सेना में भर्ती हो गए थे। दो  साल पहले ही उनकी शादी मेरठ में यशवनी कुमारी के साथ हुई थी। उनकी एक बहन अभीता इंडियन कोस्ट गार्ड में डिप्टी कमांडेंट के पद पर कार्यरत है। उनकी मां कमला देवी ग्रहणी है। फिलहाल उनका परिवार जयपुर में रहता हैं।

कुलदीप सिंह के शहीद होने की घटना के बाद घरडाना खुर्द गांव में गमगीन माहौल है। घर पर रिश्तेदारों एवं ग्रामीणों का जुटना शुरू हो गया है। परिजनों का कहना है की उनका पार्थिव देह देर शाम तक पहुंच सकता है। सिंह के चचेरे भाई राजेंद्र राव ने बताया कि उनका स्वभाव बहुत ही सरल एवं मिलनसार था कोई भी उनके पास जाता था तो इतना मन रखता था कि जाने को मन भी नहीं करता था।

सिंह को क्रिकेट खेलने का शौक था। स्कूल लेवल तक क्रिकेट खेला था। ग्रामीणों ने बताया कि कुलदीप पूरे गांव के लाडले थे। वह बच्चों को देश भक्ति की भावना का पाठ पढ़ाते थे। घरडाना खुर्द के सरपंच उम्मेद सिंह राव ने बताया कि लाडले को खोने का गम हर किसी को हैं। झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक में विभिन्न संगठनों की ओर से  रावत और जान गंवाने वाले सभी सपूतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News