जर्जर मखीदा सड़क का जल्द शुरू होगा काम, आवाजाही होगी सुगम

कोटा जिले के इटावा, बारां, झालावाड़ व मध्यप्रदेश के श्योपुर शहर आवाजाही में होगी सुविधा

जर्जर मखीदा सड़क का जल्द शुरू होगा काम, आवाजाही होगी सुगम

करीब दो साल से क्षेत्र में हो रही अतिवृष्टि, वही भारतमाला योजना के तहत बन रहे नेशनल हाईवे के कार्य में काम आने वाले डंपरों से सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई। जिसके कारण जर्जर सड़क पर कई दुपहिया व चौपहिया वाहन आए दिन दुघर्टना ग्रस्त हो गए थे।

घाट का बराना। कस्बे से होकर गुजर रहे कोटा लालसोट मेघा हाईवे के लबान रेल्वे स्टेशन से मखिदा वही चम्बल के उस पार कोटा जिले के इटावा, बारां, झालावाड़ व मध्यप्रदेश के श्योपुर शहर को जोड़ने वाली सड़क लंबे समय से जर्जर हालत में है। वही क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों समेत कई संगठनों ने इसके नवनिर्माण के लिए कई बार आवाज उठाई। जिसके बाद अब प्रशासन सोई नींद से जाग गई है। वही हाईवे से लिंक माखिदा सड़क का कार्य अगले सप्ताह बाद दिसंबर माह के महीने में शुरू होने के संकेत मिले हैं। जानकारी के अनुसार करीब दो साल से क्षेत्र में हो रही अतिवृष्टि, वही भारतमाला योजना के तहत बन रहे नेशनल हाईवे के कार्य में काम आने वाले डंपरों से सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई। जिसके कारण जर्जर सड़क पर कई दुपहिया व चौपहिया वाहन आए दिन दुघर्टना ग्रस्त हो गाए थे। डामर उखड़ने व जगह जगह गड्ढे होने के कारण जर्जर हो चुकी जर्जर सड़क वाहन चालकों के लिए भरी परेशानी व दुर्टघनाओं का सबब बनी। लबान स्टेशन से माखिदा चम्बल पुलिया तक की आठ किलोमीटर लंबी सड़क का निमार्ण कार्य जल्द शुरू हो जायेगा। 
 
जर्जर सड़क निर्माण के लिए इन्होंने आवाज उठाई
जर्जर सड़क के हालत के बाद ग्रामीणों की मांग पर स्थानीय विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल लाखेरी उपखंड कार्यालय पर धरना दे चुकी हैं, वही पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा विधानसभा में भी मामले को उठा चुके है तो क्षेत्र के विधायक के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रहे राकेश बोयत भी जयपुर में कई बार मंत्री से मांग कर चुके हैं।

सड़क निर्माण की सूचना के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर
सड़क के निर्माण की घोषणा से बहड़ावली सहकारी अध्यक्ष पवन मीणा, युवा मोर्चा अध्यक्ष हेमन्त पालीवाल, लबान राजेन्द्र मीणा, दिनेश व्यास, रामहेत मीणा, सुरेश बैरागी, वार्ड पंच महावीर मीणा आदि ग्रामीणों ने खुशी जताई है ।

इनका कहना है
लम्बे समय से क्षेत्र के वाशिंदे इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे थे। सड़क के निर्माण होने से कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ समेत मध्यप्रदेश जाने आने वालों को राहत मिलेगी ।
- दिनेश व्यास, देईखेड़ा व्यापार मंडल अध्यक्ष

सात मीटर चौड़ी और आठ किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर पंद्रह करोड़ रुपए की लागत आएगी। सड़क निर्माण शुरू करने के लिए 15 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ है और सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है। सवेंदक को कार्य आदेश जारी हो चुके है। दिसम्बर के पहले सफ्ताह सड़क का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।  इस सड़क के निर्माण से जिससे वाहन चालकों को राहत मिलेगी।
- रामरतन नारनिया,सहायक अभियंता, लाखेरी उपखंड, सार्वजनिक निर्माण विभाग 

Read More पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे  लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। साथ कई लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित और केंद्रीय पार्टी नेताओं...
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें
आप ने दिल्ली के लोगों से की जेल का जवाब वोट से देने की अपील