रियल एस्टेट सबसे बड़ा माफिया: इमरान खान

खान बोले- माफिया सरकार की जमीन हड़पकर आम लोगों को बेच देता है

रियल एस्टेट सबसे बड़ा माफिया: इमरान खान

उन्होंने एक सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि देश के 88 प्रतिशत कारोबारियों का मानना है कि अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है। उन्होंने कहा कि विश्वास बहाल करने का एकमात्र उपाय है कि देश में नए ढंग से चुनाव होना चाहिए।

कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में रियल एस्टेट सबसे बड़ा माफिया है, क्योंकि यह माफिया सरकार की जमीन हड़पकर आम लोगों को बेच देता है और फिर विदेशों में धन हस्तांतरित करता है। एक सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि आप कल्पना नहीं कर सकते हैं कि वे कितने शक्तिशाली लोग हैं।

उन्होंने कहा कि डिजिटल रूप से सीमाओं के साथ भूमि रिकॉर्ड दिखाने वाली कैडस्ट्राल मैपिंग, जिसके लिए पिछली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार ने आदेश दिया था। इससे पता चला कि केवल इस्लामाबाद में भू-माफियाओं ने 12 खरब रुपये की भूमि का अतिक्रमण किया है और पूरे पाकिस्तान में यही स्थिति है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद जो भी नई सरकार आएगी, उसे अभूतपूर्व फैसले लेने पड़ेंगे। खान ने कहा कि आर्थिक मजबूती के लिए राजनीतिक स्थिरता बहुत जरूरी है। लोग तब तक निवेश नहीं करते हैं जब तक उन्हें भविष्य सुरक्षित न लगे और यह भी न जान लें कि निवेश करने के बाद आगे क्या होगा। आज कौन भविष्यवाणी कर सकता है कि पाकिस्तान में एक महीने बाद क्या होगा? इसे कोई नहीं जानता। उन्होंने एक सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि देश के 88 प्रतिशत कारोबारियों का मानना है कि अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है। उन्होंने कहा कि विश्वास बहाल करने का एकमात्र उपाय है कि देश में नए ढंग से चुनाव होना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अलास्का प्रमुख क्लिंट जॉनसन ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जब डगलस डीसी-4...
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार
Supreme Court ने ईवीएम-वीवीपैट पर चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण
किंग में डॉन का किरदार निभाएंगे शाहरूख खान!
लोकसभा चुनाव के पहले फेज में वोटिंग करने में शहरों के मतदाता रहे आगे
हाड़ौती के दो धुरंधर, कल तक जो दोस्त थे, आज सबसे बड़े धुर विरोधी