आइईडी से निपटने में देश में तीसरे स्थान पर राजस्थान

एनएसजी के महानिदेशक ने राजस्थान पुलिस की टीम को किया सम्मानित

आइईडी से निपटने में देश में तीसरे स्थान पर राजस्थान

इस प्रतियोगिता के दौरान अलग-अलग परिस्थितियों से निपटने के कौशल को परखा जाता है जिसमें आइईडी मिलने से उत्पन्न हुई स्थितियों से विभिन्न टीमों ने अपने अपने तरीके से निपट कर बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिस आधार पर राजस्थान पुलिस की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

नई दिल्ली। राजस्थान पुलिस की टीम ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) मानेसर में आयोजित राष्ट्रीय काउंटर आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

नई दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रकोष्ठ के डिप्टी एसपी नरेंद्र सिंह की अगुवाई में राजस्थान पुलिस की टीम ने 21 से 26 नवंबर तक आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में यह खिताब जीता। सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राज्यों की पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की काउंटर आइईडी क्षमता को परखा जाता है। एनएसजी मानेसर में हर वर्ष आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर से पुलिस और सुरक्षाबलों ने हिस्सा लिया, प्रतियोगिता में राजस्थान पुलिस के 16 जवानों ने डिप्टी एसपी नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में बेहतरीन प्रदर्शन किया। सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता के दौरान अलग-अलग परिस्थितियों से निपटने के कौशल को परखा जाता है जिसमें आइईडी मिलने से उत्पन्न हुई स्थितियों से विभिन्न टीमों ने अपने अपने तरीके से निपट कर बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिस आधार पर राजस्थान पुलिस की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। एनएसजी के महानिदेशक ने डिप्टी एसपी नरेंद्र सिंह ने ट्रॉफी प्रदान कर राजस्थान पुलिस दल को सम्मानित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित