एलर्जी इंजेक्शनों-दवाओं से होता नशे का कारोबार पकड़ा

ड्रग और नारकोटिक्स यूनिट की संयुक्त कार्रवाई, एक गिरफ्तार

एलर्जी इंजेक्शनों-दवाओं से होता नशे का कारोबार पकड़ा

नारकोटिक्स की टीम ने मौके पर 1.5 लाख रुपए की अवैध स्वापक एवं मनोत्तेजक दवाइयां भी जब्त की। नारकोटिक्स अधीक्षक अल्पना गुप्ता ने बताया कि मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर स्टोर मालिक मोहम्मद वाहिद कुरैशी को गिरफ्तार किया है।

जयपुर। चिकित्सा विभाग राजस्थान की ड्रग कन्ट्रोलर और सेन्टर ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की टीम ने जयपुर के चांदपोल बाजार में एलर्जी के इंजेक्शनों और विभिन्न बीमारियों में काम आने वाली दवाओं से नशे के कारोबार का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के अनुसार ड्रग यूनिट को शहर में एलर्जी के एविल इंजेक्शनों को नशे के रूप में उपयोग के गौरखधंधे का पता चला था। इस पर कल्याणजी का रास्ता दूसरे चौराहे पर स्थित राजस्थान मेडिकल एंड प्रोविजनल स्टोर पर सेंटर ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्ट की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। ड्रग यूनिट के मुख्य औषधि नियंत्रक अजय फाटक ने बताया कि स्टॉकिस्ट से 10 हजार से अधिक एविल इंजेक्शनों की खरीद का ब्यौरा मिला है, लेकिन डॉक्टरों की पर्ची से बेचान का कोई रिकॉर्ड या सबूत नहीं मिला। इस पर ड्रग एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट में कार्रवाई की गई। वहीं नारकोटिक्स की टीम ने मौके पर 1.5 लाख रुपए की अवैध स्वापक एवं मनोत्तेजक दवाइयां भी जब्त की। नारकोटिक्स अधीक्षक अल्पना गुप्ता ने बताया कि मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर स्टोर मालिक मोहम्मद वाहिद कुरैशी को गिरफ्तार किया है। स्टोर के पास एनडीपीएस एक्ट के तहत बेचान की जाने वाली दवाइयों का भी लाइसेंस नहीं था।  

एनडीपीएस दवा खरीद डॉ. तांबी से बताई, जांच जारी

मामले में आरोपी मोहम्मद कुरैशी ने एनडीपीएस एक्ट से जुड़ी दवाइयों की खरीद पूछताछ में मालवीय नगर में मनोचिकित्सक डॉ. अनिल तांबी से बताई। इस पर टीम मालवीय नगर डॉ. तांबी के यहां भी जांच के लिए पहुंची। अजय फाटक ने बताया कि मनोचिकित्सक इन दवाओं का स्टॉक नियमानुसार रख सकता है, लेकिन कुरैशी की सूचना पर टीम गई थी, मामले में अभी जांच चल रही है। 

Tags: drugs

Post Comment

Comment List

Latest News

हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम बाइक मैवरिक लाँच हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम बाइक मैवरिक लाँच
विश्वसनीय और कुशल दोपहिया वाहन प्रदान करने की अपनी समृद्ध विरासत का लाभ उठाते हुए, हीरो मोटोकॉर्प ऊपरी प्रीमियम सेगमेंट...
आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक
प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस
5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा
भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा
आरपीआई पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- पार्टी भाजपा के साथ
निर्वाचन आयोग ने की रिकार्ड 4650 करोड़ की जब्ती, 75 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जब्ती