यूक्रेन से युद्ध में हार रहे पुतिन  बढ़ती ठंड को बना रहे हथियार

नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने दिया बयान

यूक्रेन से युद्ध में हार रहे पुतिन  बढ़ती ठंड को बना रहे हथियार

हमने फ्रांस के नेतृत्व में रोमानिया में नाटो युद्ध समूहों की संख्या चार से बढ़ाकर आठ कर दी है। महासचिव ने जोर देकर कहा कि नाटो सहयोगी और गठबंधन यूक्रेन में संघर्ष के लिए एक पक्ष नहीं हैं लेकिन हम कीव को अभूतपूर्व समर्थन दे रहे हैं।

मॉस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में युद्ध में विफल हो रहे हैं और अधिक क्रूरता से जवाब दे रहे हैं। यह बयान नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने दिया है। उन्होंने रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान यह बयान दिया। अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि यूक्रेन पर रूस के हमले के जवाब में, हम अपने सैनिकों की तैयारी बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने फ्रांस के नेतृत्व में रोमानिया में नाटो युद्ध समूहों की संख्या चार से बढ़ाकर आठ कर दी है। महासचिव ने जोर देकर कहा कि नाटो सहयोगी और गठबंधन यूक्रेन में संघर्ष के लिए एक पक्ष नहीं हैं लेकिन हम कीव को अभूतपूर्व समर्थन दे रहे हैं। नाटो प्रमुख के अनुसार, पुतिन सर्दियों को हथियार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यूक्रेन के लोगों को बर्फ में जमने या पलायन करने के लिए मजबूर होने के लिए वह यूक्रेनी लोगों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। स्टोलटेनबर्ग ने आगे कहा कि नाटो और उसके सहयोगियों ने यूक्रेन के लिए गठबंधन के व्यापक सहायता पैकेज के लिए अतिरिक्त वचन दिए हैं जो ईंधन और जनरेटर सहित तत्काल गैर-घातक समर्थन को वित्तपोषित करेगा, साथ ही बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल द्वारा बुरी तरह क्षतिग्रस्त महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे को ठीक करने में मदद करेगा।

नाटो चीफ बोले : बढ़ा रहे हैं सैनिकों की तैयारी पुतिन की जीत संभव नहीं!

यह यूक्रेन के लिए एक त्रासदी होगी, लेकिन यह दुनिया को और खतरनाक और अधिक कमजोर भी बना देगा। बाद में बुखारेस्ट में नाटो प्रमुख के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में यूक्रेनी विदेश मंत्री द्मित्रो कुलेबा ने कहा कि पिछली बार जब वह गठबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों से मिले थे, तो उनके तीन शब्द हथियार, हथियार और हथियार थे। इस बार मेरे पास तीन अन्य शब्द हैं, जो तेज, तेज और तेज (फास्टर, फास्टर, फास्टर) हैं। जो किया गया है हम उसकी सराहना करते हैं, लेकिन युद्ध अभी भी जारी है। हथियारों और उत्पादन लाइनों पर निर्णय तेजी से किए जाने हैं। स्टोलटेनबर्ग की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो गठबंधन ने बार-बार यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलों और ऐसे अन्य हथियारों की आपूर्ति से इनकार किया है, इस चिंता के बीच कि इससे परमाणु-सशस्त्र रूस अपनी क्षमता को और बढ़ा देगा।

Post Comment

Comment List

Latest News