पाकिस्तान में कोयला खदान में विस्फोट से 9 मजदूरों की मौत

विस्फोट 2500 फुट की गहराई में हुआ

पाकिस्तान में कोयला खदान में विस्फोट से 9 मजदूरों की मौत

कोहाट मंडल के आयुक्त महमूद असलम वजीर ने इस घटना पर दुख जताया और संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

खैबर पख्तूनख्व। पाकिस्तान में ओरकजई आदिवासी क्षेत्र के डोली इलाके में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट में 9 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। ओरकजई के उपायुक्त अदनान फरीद ने कहा कि घटना के समय खदान में 13 मजदूर काम कर रहे थे, और बाद में वे उसमें फंस गए। उन्होंने कहा कि बचाव अधिकारी, स्थानीय स्वयंसेवक और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नौ शवों को बरामद किया और  बाकी चार को मलबे से निकाल लिया गया है, और उन्हें केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल भेज दिया गया। 

कोहाट मंडल के आयुक्त महमूद असलम वजीर ने इस घटना पर दुख जताया और संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए और साथ ही ठेकेदारों को मजदूरों को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम उपकरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट 2,500 फुट की गहराई में हुआ।

ओरकजई जिले के पुलिस प्रमुख नजीर खान ने बताया कि खनिज विकास विभाग की एक सरकारी टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और कहा कि विस्फोट खदान के अंदर गैस की चिंगारी के कारण हुआ। प्रधानमंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने घटना में लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया है।

      

Read More चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज, पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान हुए संक्रमित 

Post Comment

Comment List

Latest News