राहुल गांधी आए तो पूछना किसान कर्ज माफी की 10 तक की गिनती याद है या भूल गए : जेपी नड्डा 

भारतीय जनता पार्टी की जनाक्रोश यात्रा

राहुल गांधी आए तो पूछना किसान कर्ज माफी की 10 तक की गिनती याद है या भूल गए : जेपी नड्डा 

मोदी सरकार कि देश भर में और प्रदेश में लागू योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन योजनाओं में भी अड़ंगा लगा रहे हैं।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में भाजपा की जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत के साथ ही राजस्थान में आगामी चुनाव को लेकर चुनावी बिगुल बजा दिया है। राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे होने पर सरकार की विफलताओं को जनता के बीच ले जाने के लिए गुरुवार को जयपुर में आदर्श नगर के दशहरा मैदान से भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा के साथ ही 51 जन आक्रोश रथों को विधानसभाओं में रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार के वक्त जो योजनाएं चल रही थी, उन योजनाओं को नाम बदलकर गहलोत सरकार ने फिर से लागू कर दिया। केवल उनके जिल्द बदल दिए। इससे कांग्रेस की नीति और नियति का पता चलता है। इनकी औकात का पता चलता है। गांधी परिवार के प्रति अपनी वफादारी साबित करने के लिए इन्होंने अन्नपूर्णा योजना का नाम इंदिरा गांधी रसोई योजना रसोई योजना रख दिया। जब से राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार आई है, तब से राजस्थान का विकास ठप हो गया है।

मोदी सरकार कि देश भर में और प्रदेश में लागू योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन योजनाओं में भी अड़ंगा लगा रहे हैं। राजस्थान में फिर से डबल इंजन की सरकार बनानी है। पिछली बार चुनाव में जनता ने दिल्ली का इंजन राजस्थान से हटा दिया था। इस इंजन के हटते ही राजस्थान का विकास घट गयया और इसके लिए पूरी तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही दोषी है। क्योंकि उन्हें 4 साल तक राजस्थान की चिंता नहीं नहीं केवल कुर्सी की चिंता की। पूर्व वसुंधरा सरकार की जल स्वालंबन योजना हो या फिर केंद्र की हर घर जल पहुंचाने की जल जीवन मिशन योजना हो ,अशोक गहलोत ने हर योजना में अड़ंगा लगाया है। केंद्र सरकार ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन गहलोत ने इसे रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। राजस्थान पिछले चुनाव में राहुल गांधी ने एक से 10 तक गिनती गिन कर कहा था कि 1 लाख 20000 करोड का किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ कर दिया जाएगा, लेकिन आज तक यह माफ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान आ रहे हैं, उनसे पूछना कि उन्हें 1 से 10 तक की गिनती याद है या भूल गए हैं । राजस्थान में विकास के कामों के तो रिकॉर्ड नही बने लेकिन राजस्थान भ्रष्टाचार ,पेट्रोल डीजल के देश में सबसे ज्यादा दाम ,बेरोजगारी में सबसे ऊपर ,महिला अत्याचार में नंबर वन ,जनहित क्राइम और साइबर क्राइम में नंबर वन और बिजली की दरों में देश में सबसे महंगा राज्य बन गया है। यह रिकॉर्ड राजस्थान की गहलोत सरकार ने बनाए हैं । राजस्थान में अगर बहन बेटियों को दलितों को सुरक्षित रखना है, बेरोजगारों को रोजगार देना है, और भ्रष्टाचार समाप्त करना है, तो भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर उन्हें बताना होगा कि इसके लिए कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। ऐसे लोगों को गद्दी पर दोबारा से नहीं बैठने देना है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार आते ही सांप्रदायिक तनाव भी हमेशा बढा है। यही उनके राज करने के तौर तरीके हैं। 

मोदी सरकार के काम गिनाते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी ने देश मे कोरोना आया तो देश के लोगों की फिक्र करते हुए स्वदेशी वैक्सीन बनवाई। यहां राजस्थान में तब नेताओं ने उस वैक्सीन को लेने से मना कर दिया और कहा कि वे विदेशों से वैक्सीन मंगाएंगे। जब विदेशों से वैक्सीन नहीं मंगवा सकें तो फिर मोदी सरकार से कहा हमें भी दीजिए। मोदी ने एक नहीं दो दो डोजें फ्री दी। इसका ही परिणाम है कि आज राजस्थान ही नहीं पूरे भारत के लोग वैक्सीन लगवा कर मास्क हटा चुके हैं। इन्होंने चुपके-चुपके खुद इस वैक्सीन को लगवाया और जनता को गुमराह किया। मोदी ने भारत की तस्वीर पूरी दुनिया में बदल कर रख दी है। चीन ,अमेरिका जैसे देश जो वर्तमान में मंदी से गुजर रहे हैं वही भारत मजबूत होकर उभर रहा है। 100 साल तक भारत पर राज करने वाला ब्रिटेन से बड़ी अर्थव्यवस्था अब भारत हो चुकी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री