अमेरिका ने तालिबान के 4 नेताओं को वैश्विक आतंकवादी किया घोषित, एंटनी ब्लिंकन ने दी जानकारी 

उपकरणों का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्व है

अमेरिका ने तालिबान के 4 नेताओं को वैश्विक आतंकवादी किया घोषित, एंटनी ब्लिंकन ने दी जानकारी 

ब्लिंकन ने बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय ने एक्यूआईएस के 2 और टीटीपी के 2 नेताओं को उनसे संबंधित समूहों में नेतृत्व की भूमिका के लिए वैश्विक आतंकवादी के रूप में घोषित किया गया।

वाशिंगटन। अमेरिका में बाइडेन प्रशासन ने भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल-कायदा के 2 नेताओं और अफगानिस्तान में तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आंदोलन के 2 नेताओं को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। यह जानकारी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने दी। ब्लिंकन ने बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय ने एक्यूआईएस के 2 और टीटीपी के 2 नेताओं को उनसे संबंधित समूहों में नेतृत्व की भूमिका के लिए वैश्विक आतंकवादी के रूप में घोषित किया गया।

बयान में कहा गया कि यह 4 व्यक्ति ओसामा महमूद, आतिफ याह्या, मुहम्मद मारूफ और कारी अमजद है। अमेरीका की सरकार अलकायदा और अफगानिस्तान में सक्रिय तालिबान आतंकवादी समूहों से मुकाबला करने के लिए अपने आतंकवाद निरोधी उपकरणों का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्व है। 

Tags: terrorist

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें