अमेरिका का सपना तोड़ा, आठ साल बाद नीदरलैंड अंतिम आठ में पहुंचा

फीफा विश्व कप : 3-1 से जीता पहला प्री क्वार्टर मुकाबला

अमेरिका का सपना तोड़ा, आठ साल बाद नीदरलैंड अंतिम आठ में पहुंचा

नीदरलैंड ने मुकाबले की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की। उसने 10वें मिनट में ही मेम्फिस डिपाय के गोल से बढ़त हासिल कर ली। हाफ टाइम से ठीक पहले नीदरलैंड ने अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। डेली ब्लिंड ने इंजरी टाइम (45+1) में यह गोल किया।

दोहा। नीदरलैंड ने शनिवार को विश्व फुटबाल के नॉकआउट चरण के पहले मुकाबले में अमेरिका को 3-1 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। नीदरलैंड कतर वर्ल्ड कप के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। नीदरलैंड टीम 2014 के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। वह 2018 के विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। नीदरलैंड सातवीं बार अंतिम-8 में पहुंचा है। नीदरलैंड ने मुकाबले की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की। उसने 10वें मिनट में ही मेम्फिस डिपाय के गोल से बढ़त हासिल कर ली। हाफ टाइम से ठीक पहले नीदरलैंड ने अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। डेली ब्लिंड ने इंजरी टाइम (45+1) में यह गोल किया। नीदरलैंड टीम हाफ टाइम तक 2-0 से बढ़त लिए रही। दूसरे हाफ में अमेरिका ने 76वें मिनट में अपना पहला गोल किया। क्रिश्चियन पुलिसिच के शानदार पास पर हाजी राइट ने गोल कर स्कोर 1-2 किया। लेकिन इसके पांच मिनट बाद ही नीदरलैंड ने जवाबी हमला किया और डेंजेल डम्फ्रिज ने गोल कर टीम को 3-1 से बढ़त दिला दी, जो निर्णायक स्कोर रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित