राहुल संग गहलोत-पायलट ने हाथ पकड़कर किया नृत्य

कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी है, सावरकर और गोडसे की नहीं, हम तपस्या करना जानते हैं: राहुल

राहुल संग गहलोत-पायलट ने हाथ पकड़कर किया नृत्य

राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपनी यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की है जो कश्मीर तक चलेगी। जब यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई तो कहा कि यह यात्रा तमिलनाडु में ही फ्लॉप हो जाएगी। तो केरल में इसका क्या हाल होगा। लेकिन जब तमिलनाडु में यह यात्रा सफ ल हुई तो आलोचना करने वालों ने कहा कि कर्नाटक में पूरी तरह से फैल हो जाएगी।

न्यूज सर्विस/ नवज्योति झालावाड़। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार शाम को झालावाड़ की चंवली बॉर्डर से राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्री और बडेÞ नेताओं ने एमपी-राजस्थान बॉर्डर स्थित चंवली चौराहे पर राहुल गांधी की अगवानी की। यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करते ही मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा को यात्रा ध्वज सौंपा। राजस्थान बॉर्डर पर यात्रा के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे थे। प्रवेश के दौरान यात्रा का भव्य स्वागत हुआ जिसमें पंजाबी बैंड और सहरिया नृत्य प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहे। इस दौरान राहुल गांधी भी अपने को रोक न पाए और सहरिया आदिवासियों के साथ थिरकते दिखे। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कमलनाथ और सचिन पायलट को भी उठाया और सभी ने मिलकर नृत्य किया।

राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपनी यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की है जो कश्मीर तक चलेगी। जब यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई तो कहा कि यह यात्रा तमिलनाडु में ही फ्लॉप हो जाएगी। तो केरल में इसका क्या हाल होगा। लेकिन जब तमिलनाडु में यह यात्रा सफ ल हुई तो आलोचना करने वालों ने कहा कि कर्नाटक में पूरी तरह से फैल हो जाएगी। कर्नाटक में भी यह यात्रा सफल हुई तो मेरी यात्रा की आलोचना करने वालों ने कहा कि हिंदी भाषी राज्यों में पूरी तरह से फेल होगी। लेकिन जब मध्यप्रदेश में इसको अपार सफ लता मिली है। अब यह लोग विचलित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये महात्मा गांधी की पार्टी है, ये सावकर पार्टी और गोडसे की पार्टी नहीं है। हम तपस्या करना जानते है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोगों से हम नफरत नहीं करते, लेकिन हम इन लोगों का डर खत्म करना चाहते हैं। 
राहुल ने कहा कि यात्रा में गरीब मजदूर किसान सहित गरीब की पीड़ा को देखा हैं। यह चीज हवा में उड़ने वाले लोग कभी नहीं जान सकते। मैं किसी से नहीं डरता क्योंकि जो किसी से नहीं डरता है वह किसी से नफ रत भी नहीं करता है। इन लोगों ने नफरत का जो माहौल बनाया है, वह सब जानते हैं। राहुल ने कहा कि यात्रा को लोगों का जो प्यार मिल रहा है, वह कभी नहीं भूल पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमसे रास्ते में ढाबे वाले लोग पैसे नहीं लेते हुए कहते हैं कि आप लोग भारत जोड़ने निकले हो। इससे बड़ा पुण्य का काम और कोई नहीं है। अपने भाषण के दौरान राहुल ने आरएसएस पर भी जमकर निशाना साधा।

Post Comment

Comment List

Latest News