पलाड़ा ने दिए नई पार्टी बनाने के संकेत

सभी कौमों से बातचीत कर करेंगे घोषणा

पलाड़ा ने दिए नई पार्टी बनाने के संकेत

उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और महाराणा प्रताप की तरह अपने स्वाभिमान पर कभी भी आंच नहीं आने दी। उन्होंने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वर्तमान समय में पार्टियों में जूते उठाने एवं चमचागिरी का दौर आ गया है।

हरसौर। सामाजिक कार्यकर्ता, भाजपा के पूर्व नेता तथा खो-खो संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भंवरसिंह पलाड़ा ने प्रदेश में नई राजनीतिक पार्टी बनाने संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरी कवायद कर ली है। एक सामाजिक कार्यक्रम में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद दिया कुमारी, गोपाल सिंह ईडवा एवं मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुल्तान सिंह के साथ मंच साझा करते हुए पलाड़ा ने आगामी विधानसभा चुनावों में एक नई पार्टी बनाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और महाराणा प्रताप की तरह अपने स्वाभिमान पर कभी भी आंच नहीं आने दी। उन्होंने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वर्तमान समय में पार्टियों में जूते उठाने एवं चमचागिरी का दौर आ गया है। लोग आपको डराएंगे, मगर जो हिम्मत करके सामना करेगा, लोग उससे डरेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों में छत्तीस कौमों को साथ लेकर नई पार्टी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं, किसानों, दलित, वंचित एवं कमजोर तबकों के लोगों से रायशुमारी कर बड़ा राजनीतिक संगठन खड़ा किया जाएगा। अभी तक करीब 100 विधानसभा क्षेत्रों में जिताऊ प्रत्याशियों से बात हो चुकी है और सभी ने कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने की सहमति दे दी है। जल्द ही पूरे 200 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं की फौज तैयार की जाएगी तथा नई विचारधारा की मजबूती के लिए प्रयास किया जाएगा। इस दौरान जगह-जगह उनका सर्व समाज के लोगों ने स्वागत किया। मोहब्बत सिंह गुढ़ा, कुलदीप सिंह गोल, जस्साराम गुर्जर, सरपंच रघुवीर सिंह गुढ़ा, रविन्द्र सिंह बनवाड़ा, सुरेश मिश्रा, आकाश दिवाकर, महेंद्र सिंह राठौड़, मूलाराम प्रजापत, हंसराज जाकेटिया, छोटूलाल सेन सहित बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोग मौजूद रहे। स्मरण रहे पलाड़ा ने अजमेर जिला प्रमुख चुनावों में भाजपा से सिंबल नहीं मिलने पर अपनी दूरदर्शिता एवं सूझबूझ का परिचय देते हुए पत्नी सुशील कंवर पलाड़ा को दूसरी बार प्रमुख की कुर्सी पर बैठाया था।

Tags: Politics

Post Comment

Comment List

Latest News