फर्नांडेज और मेसी ने दिलाई जीत

मेसी ने 35 वें मिनट में दागा गोल

फर्नांडेज और मेसी ने दिलाई जीत

मेसी के नाम अब तीन गोल हो गए हैं और वह गोल्डन बूट की दौड़ में बने हुए हैं। अर्जेंटीन के खिलाड़ी मेसी की उम्र 35 साल और 162 दिन है। जो विश्व कप में अर्जेंटीना के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

अल रयान। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में कुछ ऐसा ही हुआ अर्जेन्टीना के एंजो फर्नांडेज के साथ भी। लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेन्टीना टीम ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 की जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच में हालांकि दागे गए।

अर्जेन्टीनी खिलाड़ियों के नाम रहें तीनों गोल 
मैच के बने  तीनों गोल ही अर्जेन्टीनी खिलाड़ियों के नाम रहे। यानी ऑस्ट्रेलिया के पास जो एक गोल रहा वह भी उसके खिलाड़ी ने नहीं मारा था। मैच के दूसरे हाफ में क्रैग गुडविन ने डी के बाहर से किक लगाई और एंजो फर्नांडेज ने फुटबॉल को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन गेंद उनके पैर को छूकर गोलपोस्ट में समा गई  और ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मौका बना गया, लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम इस गोल को फायदा नहीं उठा सकी सकी और अर्जेंटीना से 2-1 से हार गई। अंतत: ऑस्ट्रेलिया को हार मिली और वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अल्वारेज ने दागा दूसरा गोल अर्जेटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने रविवार रात अल रेयान स्टेडियम में लम्बे समय से चले आ रहे गतिरोध तोड़ा और जूलियन अल्वारेज ने दूसरा गोल किया और आस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से मात दी। 

मेसी ने 35 वें मिनट में दागा गोल
अर्जेन्टीना के लिए पहले लियोनेल मेसी ने मैच के 35वें मिनट और जुलियन अल्वारेज ने 57वें मिनट में गोल दागे थे, जिससे उसके पास 2-0 की बढ़त थी। जब गुडविन से आत्मघाती गोल हुआ तो स्कोर 2-1 हो गया, जो मैच अंतिम समय तक बरकरार रहा। 

मेसी गोल्डन बूट की दौड़ में बने हुए 
मेसी के नाम अब तीन गोल हो गए हैं और वह गोल्डन बूट की दौड़ में बने हुए हैं। अर्जेंटीन के खिलाड़ी मेसी की उम्र 35 साल और 162 दिन है। जो विश्व कप में अर्जेंटीना के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। यह प्रतियोगिता में मेसी का नौवां गोल है।  जिसमें उन्होंने अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना और गुइलेर्मो स्टैबिल को पीछे छोड़ दिया, जो 10 गोल करने वाले गेब्रियल बतिस्तुता से महज एक कदम दूर हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे
छात्रों को एग्जाम के लिए बहुत ज्यादा दूर नहीं जाएंगे। इस बार कॉमर्स और ह्यूमैनिटीज को चुनने वाले छात्रों की...
भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी
हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा