आय से अधिक सम्पत्ति का मामला : सहायक लेखाधिकारी के 5 ठिकानों पर छापे

आय से 1200 प्रतिशत अधिक परिसम्पत्तियों का खुलासा

आय से अधिक सम्पत्ति का मामला : सहायक लेखाधिकारी के 5 ठिकानों पर छापे

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय द्वारा दीपक कुमार गुप्ता के विरूद्ध शिकायत का सत्यापन करने पर आय से अधिक संपत्ति का मामला बना, जिस पर विभिन्न टीमों का गठन कर उनके 5 ठिकानों पर तालाशी ली गई।

जयपुर। ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की इन्टेलिजेंस इकाई ने सूचना पर आज ए.सी.बी. की विभिन्न टीमों ने कार्यवाही करते हुये जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक लेखाधिकारी दीपक कुमार गुप्ता के जयपुर शहर में स्थित 5 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय द्वारा दीपक कुमार गुप्ता के विरूद्ध शिकायत का सत्यापन करने पर आय से अधिक संपत्ति का मामला बना, जिस पर विभिन्न टीमों का गठन कर उनके 5 ठिकानों पर तालाशी ली गई। अनुसंधान अधिकारी ललित किशोर शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.आई.डब्ल्यू जयपुर के नेतृत्व में ब्यूरो की एस.आई. डब्ल्यू एवं इन्टेलिजेंस यूनिट के सहयोग से विभिन्न टीमों का गठन किया गया था। 

ब्यूरो की प्रथम सूचना रिपोर्ट के प्राथमिक आकलन एवं अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार दीपक कुमार गुप्ता द्वारा लगभग 16.31 करोड की परिसम्पत्तियां अर्जित करने का अनुमान है, जो उनकी वैध आय से करीब 1200 प्रतिशत अधिक है। दीपक ने अपनी अवैध आय को जयपुर में भूखण्ड, व्यावसायिक, भूखण्डों,  फ्लैटों एवं म्यूचवल फण्ड, इन्श्योरेन्स आदि में निवेश किया है। आरोपी के जयपुर स्थित मकान से 14 लाख रुपये की नगदी, 1 किलोग्राम सोने के आभूषण, 20 किलो चांदी, दो लग्जरी वाहन सहित काफी मात्रा में चल-अचल सम्पत्ति के दस्तावेज मिले हैं। आरोपी ने चित्रकूट, वैशालीनगर जयपुर में एक आलीशान आधुनिक सुख-सुविधाओं युक्त (होम थियेटर, लिफ्ट, जिम) बंगला बना रखा है। इसके अतिरिक्त मानसरोवर जयपुर में एक होटल भी बनाया हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम