राहुल गांधी के लंच के लिए तैयार किए थे डोम

कार्यक्रम रद्द होने से धरी रह गई तैयारी

राहुल गांधी के लंच के लिए तैयार किए थे डोम

कांग्रेस प्रशासन और नगर निगम द्वारा पिछले कई दिन से यहां तैयारी की जा रही थी । लाखों रुपए खर्च कर स्टेडियम को तैयार किया गया था। स्टेडियम में रंग- रोगन समेत कई तैयारियां की गई थी ।लेकिन एक दिन पहले अचानक कार्यक्रम रद्द होने से सारी तैयारियां धरी रह गई ।

कोटा। भारत जोड़ो यात्रा के लिए कोटा आ रहे राहुल गांधी के लंच की व्यवस्था गुरुवार को नयापुरा स्थित महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में की गई थी। जिसके लिए कई दिन से तैयारी की जा रही थी । लेकिन अचानक कार्यक्रम रद्द होने से सारी तैयारियां धरी रह गई।  राहुल गांधी गुरुवार को सुबह 6:00 बजे अनंतपुरा दरवाजे के पास से पदयात्रा शुरू करेंगे और राजीव गांधी एरोड्रम से होते हुए नयापुरा की तरफ पहुंचेंगे । राहुल गांधी का पूर्व में नयापुरा स्थित महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में ठहरने और सुबह 10:00 बजे लंच करने का प्रोग्राम था।  इसके लिए  नगर निगम व कांग्रेस प्रशासन की ओर से विशाल डोम बनाए गए थे । स्टेडियम परिसर में बाहर की तरफ डोम बनाए गए थे । उसके अलावा महाराव उम्मेद स्टेडियम में अंदर की तरफ सुरक्षा की दृष्टि से राहुल गांधी के लिए वाटर प्रूफ डोम  बनाए गए थे जहां उनके ठहरने और लंच के इंतजाम किए गए थे । 

कांग्रेस प्रशासन और नगर निगम द्वारा पिछले कई दिन से यहां तैयारी की जा रही थी । लाखों रुपए खर्च कर स्टेडियम को तैयार किया गया था। स्टेडियम में रंग- रोगन समेत कई तैयारियां की गई थी ।लेकिन एक दिन पहले अचानक कार्यक्रम रद्द होने से सारी तैयारियां धरी रह गई । अब बुधवार को सभी डोम को फिर से खोला जा रहा था।  स्टेडियम में राहुल गांधी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाकर्मी भी कई दिन तक तैनात रहे लेकिन कार्यक्रम रद्द होने के साथ ही सुरक्षाकर्मी भी वहां से हटा लिए गए हैं । स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राहुल गांधी अब स्टेडियम में लंच व ठहराव नहीं करेंगे उनके सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं । राहुल गांधी सुबह 6:00 बजे अनंतपुरा से रवाना होकर 11:00 बजे रंगपुर नॉर्दन बाईपास पर पहुंचेंगे । इस दौरान वे कोटा शहर में 24 किलोमीटर नॉनस्टॉप पदयात्रा करेंगे हालांकि मार्ग में कई जगह पर उनका पुष्प वर्षा कर बैंड और विभिन्न तरीकों से स्वागत किया जाएगा ।  नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने स्टेडियम में 26 जनवरी की तैयारी करनी थी वह तैयारी कुछ दिन बाद होती लेकिन राहुल गांधी के लंच कार्यक्रम को देखते हुए वहां जो तैयारी की जानी चाहिए थी वह 15 दिन पहले पूरी कर ली गई है। हालांकि डोन की व्यवस्था अतिरिक्त की गई थी जबकि रंग- रोगन और साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाएं 26 जनवरी को देखते हुए करनी ही थी।

Post Comment

Comment List

Latest News