चांदपोल मंडी में दस लाख रुपए की लूट मामला

चांदपोल मंडी में दस लाख रुपए की लूट मामला

मध्यप्रदेश से तीन बदमाश बुलाकर करवाई वारदात, दो लुटेरे गिरफ्तार

जयपुर। संजय सर्किल पुलिस ने रविवार को चांदपोल मंडी में दस लाख रुपए लूट करने वाले दो लुटेरों को गिरफ्तार 4.50 लाख रुपए बरामद किए हैं। एसीपी कोतवाली मेघचंद मीना ने बताया कि 15 दिसम्बर को परिवादी किशन पारीक ने रिपोर्ट दी कि वह चांदपोल मण्डी में दलाली पर सामान खरीद-बेचान करता है। मेरे चाचा जेठाराम तिवाड़ी 14 दिसम्बर को दस लाख रुपए मुझे देने आए थे। जब चाचा मेरे निवास और ऑफिस सी-16 के सामने पहुंचकर रुपयों से भरा बैग लेकर स्कूटी से उतरे तभी 2-3 व्यक्ति आए और बैग छीनकर ले गए। मेरे ऑफिस के कर्मचारी हेतराम ने रोकने का प्रयास किया तो उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया। चाचा ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने हवाई फायर किया और फरार हो गए।

बदमाशों से एक पिस्टल भी की बरामद

रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच की तो आया मोहम्मद इरफान पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी बंधा बस्ती मक्का मस्जिद बड़ा पार्क के पास नाहरी का नाका शास्त्री नगर और जावेद कुरैशी पुत्र जमील अहमद निवासी किशनपोल बाजार कोतवाली हाल गोपीनाथ मार्ग जालूपुरा ने मध्यप्रदेश से तीन शातिर बदमाश अफजल कुरैशी पुत्र अकरम कुरैशी निवासी मर्दादीन मंदसोर मध्यप्रदेश, दिलदार खान उर्फ  बादशाह पुत्र दिलावर खान निवासी सिटी कोतवाली मंदसोर मध्यप्रदेश और असलम उर्फ  कालू निवासी नीमच मध्यप्रदेश को जयपुर बुलाकर वारदात करवाई है। पुलिस ने जांच कर मोहम्मद इरफान और जावेद कुरैशी को गिरफ्तार कर 4.50 लाख रुपए बरामद किए। मोहम्मद इरफान के कब्जे से एक पिस्टल तथा 2.50 लाख रुपए नकद और मुल्जिम जावेद  कुरैशी से दो लाख रुपए नकद बरामद किए। इस मामले का खुलासा करने में कांस्टेबल बिशन सिंह और मेघराज की अहम भूमिका रही।

ऐसे की थी वारदात
आरोपी मोहम्मद इरफान अनाज मण्डी में सी-21 महावीर ट्रेडिंग कम्पनी में काम करता है, जिसने पड़ोस की दुकान पर रुपए के लेन- देन की रैकी की और रैकी करने के बाद रुपए ले जाने का टाइम पता किया। इरफान ने अपने चाचा के लड़के जावेद से सम्पर्क किया और उसको यह सब बताया। इरफान ने बताया कि मंदसौर मध्यप्रदेश के एक बदमाश से मेरी जान पहचान है जो इस काम में मदद कर सकता है। इसके बाद जावेद ने अफजल उर्फ  अज्जू से सम्पर्क कर उसे जयपुर बुलाया। अफलज मंदसौर से अपने साथ कालू उर्फ  असलम व दिलदार को साथ लेकर जयपुर आ गया, उसके बाद इरफान, जावेद, कालू व दिलदार ने बंधा बस्ती शास्त्रीनगर में इरफान के घर बैठकर वारदात की साजिश रची।

शाम को अंधेरा होने पर दिया वारदात को अंजाम
इसके बाद 14 दिसम्बर, 2021 को अनाज मण्डी में शाम के समय अंधेरा होने पर जब परिवादी रुपयों का बैग लेकर दुकान से बाहर निकला तो अफजल ने परिवादी की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर बैग छीन लिया । जब इनका पीछा किया तो इरफान ने हवाई फायर कर सभी अलग-अलग भाग गए। उसके बाद यह सभी लोग इरफान के घर एकत्रित हुए और रुपयों का बंटवारा कर टैक्सी से अजमेर चले गए। वहां से अफजल उर्फ  अज्जू, कालू उर्फ  असलम व दिलदार मंदसौर चले गए। इरफान व जावेद जयपुर आ गए।

Post Comment

Comment List

Latest News