भारतीय सांख्यिकी सेवा का परिणाम जारी 

शालिनी शेखावत ने 8वीं रैंक प्राप्त की है

भारतीय सांख्यिकी सेवा का परिणाम जारी 

हरेंद्र शेखावत ने बताया कि शालिनी की प्रारम्भिक शिक्षा जयपुर से हुई है। इन्होंने सांख्यिकी की पढ़ाई आईआईटी बॉम्बे में पूरी की।

जयपुर। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित भारतीय सांख्यिकीय परीक्षा (आईएसएस) का परिणाम जारी कर दिया, जिसमें जयपुर के वैशाली नगर निवासी शालिनी शेखावत ने भारत स्तर पर 8वीं रैंक प्राप्त की है। पति हरेंद्र शेखावत ने बताया कि शालिनी की प्रारम्भिक शिक्षा जयपुर से हुई है। इन्होंने सांख्यिकी की पढ़ाई आईआईटी बॉम्बे में पूरी की। शालिनी ने बताया कि गुरु के सहयोग, मार्गदर्शन, समर्थन और उत्साहवर्धन से ही यह संभव हो पाया है। भारतीय सांख्यिकी सेवा में चयन होने के लिए लगातार मार्गदर्शन किया।

राहुल बगडिया को मिली 17वीं रैंक 
सीकर के किसान के बेटे राहुल बगडिया ने ऑल इंडिया 17वीं रैंक प्राप्त की है। राहुल के पिता मदन लाल बगड़िया है। राहुल वर्तमान में राजस्थान विश्वविद्यालय के सांख्यिकी विभाग में पीएचडी के शोधार्थी है।

अन्नू कुमारी को मिली 14 वीं रैक
रावत पब्लिक स्कूल की पूर्व विद्यार्थी अन्नू कुमारी ने भारतीय आर्थिक सेवा में 14वीं रैंक प्राप्त की है। रावत एजुकेशनल ग्रुप के निदेशक नरेंद्र सिंह रावत ने इस उपलब्धि के लिए विद्यार्थी को बधाई दी।

Tags: declaired

Post Comment

Comment List

Latest News