प्रदेश में 4 और मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि, संख्या बढ़कर हुई 22

प्रदेश में 4 और मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि, संख्या बढ़कर हुई 22

जवाहर नगर निवासी एक व्यक्ति और उसकी पत्नी पॉजिटिव मिली है, जबकि प्रताप नगर निवासी एक बुजुर्ग की रिपोर्ट भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है।

जयपुर। पूरे देश में इस समय ओमिक्रॉन का प्रकोप छाया हुआ है और इसके कारण ओमिक्रोन वेरिएंट मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज में हो रही जीनोम सिकुएनसिंग की रिपोर्ट में  बुधवार को प्रदेश में 4 और लोगों में कोरोना के इस नये वैरियंट की पुष्टि हुई है। इन चार में से एक मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इसमें से जवाहर नगर निवासी एक व्यक्ति और उसकी पत्नी पॉजिटिव मिली है, जबकि प्रताप नगर निवासी एक बुजुर्ग की रिपोर्ट भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक विदेशी महिला पॉजिटव मिली है, जो पिछले दिनों जांच करवाने के बाद दिल्ली चली गई थी। राज्य में अब कोरोना के इस नये वैरियंट से संक्रमित होने वालों की संख्या 22 हो गई है। ओमिक्रोन पॉजिटिव की सूचना मिलते ही जयपुर सीएमएचओ की टीम ने जवाहर नगर निवासी पति-पत्नी को आरयूएचएस शिफ्ट कर दिया है। आरयूएचएस के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि ये दोनों व्यक्ति कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिनके कोई लक्षण नहीं थे। पॉजिटिव होने और सस्पेक्ट होने के कारण दोनों को होम आइसोलेशन में रख रखा था, लेकिन आज जब इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो दोनों को एतियातन आरयूएचएस में भर्ती करवाया गया है।

  वहीं जयपुर के प्रताप नगर निवासी एक बुजुर्ग व्यक्ति की जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। हालांकि ये बुजुर्ग कुछ दिन पहले तक सीतापुरा के पास स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती था, जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्‌टी मिल गई थी। इसके अलावा एक विदेशी महिला जो पिछले दिनों जयपुर पहुंची थी। उस महिला के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भिजवाए थे, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव मिली है। ये महिला फिलहाल दिल्ली बताई जा रही है। गौरतलब है कि देश में इस समय 15 राज्यों में ओमिक्रॉन का नया वैरियंट फैल चुका है, जिसमें राजस्थान चौथे नंबर पर आता है। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 65 मिल हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू  मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
हिडाल्गो प्रांत आग से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां अब तक 1,874 हेक्टेयर क्षेत्र आग की भेंट चढ़ गया...
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार