रूस को उम्मीद है यूक्रेन संयुक्त राष्ट्र में बातचीत करेगाः नेबेंजिया

रूस के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने दी जानकारी

रूस को उम्मीद है यूक्रेन संयुक्त राष्ट्र में बातचीत करेगाः नेबेंजिया

इससे पहले दिन में रूस ने यूक्रेन में विपक्ष के उत्पीडऩ और यूक्रेनी ऑर्थोडॉक्स चर्च पर जारी कार्रवाई के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बैठक आयोजित की। 

संयुक्त राष्ट्र। रूस को उम्मीद है कि यूक्रेन संयुक्त राष्ट्र में बातचीत के लिए टेबल पर बैठेगा। संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे यूक्रेनी साथी यथार्थवादी बनेंगे और चर्चा के लिए टेबल पर बैठेंगे। वर्तमान में संयुक्त राष्ट्र में रूस और यूक्रेन के बीच संबंध न के बराबर हैं और इनके राजदूत संयुक्त राष्ट्र परिसर के भीतर आपस में बातचीत नहीं करते हैं।

इससे पहले दिन में रूस ने यूक्रेन में विपक्ष के उत्पीडऩ और यूक्रेनी ऑर्थोडॉक्स चर्च पर जारी कार्रवाई के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बैठक आयोजित की। मॉस्को पैट्रिआर्कट के बाहरी चर्च संबंधों के विभाग के अध्यक्ष वोल्कोलामस्क एंथोनी के मेट्रोपॉलिटन चर्चा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन चर्च को नष्ट करने का प्रयास करके बातचीत की संभावना को कम रहा है।

Tags: russia

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम