भारतीय महिलाओं की विश्वकप में लगातार तीसरी जीत

स्काटलैंड को 85 रन से हराया, मन्नत रही प्लेयर ऑफ द मैच

भारतीय महिलाओं की विश्वकप में लगातार तीसरी जीत

विलोमूर पार्क बी फील्ड में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये चार विकेट पर 151 रन बनाये जिसके जवाब में स्काटलैंड की पूरी टीम 13.1 ओवर में 66 रन बना कर धराशाई हो गई।

बेनोनी। शेफाली वर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप में ग्रुप डी के लीग मुकाबले में बुधवार को कमजोर स्काटलैंड को 85 रनों से रौंद कर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। विलोमूर पार्क बी फील्ड में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये चार विकेट पर 151 रन बनाये जिसके जवाब में स्काटलैंड की पूरी टीम 13.1 ओवर में 66 रन बना कर धराशाई हो गई। ग्रुप डी में भारत की यह तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ जीत हासिल की है। 

स्काटलैंड की सलामी जोड़ी एलीसा लिस्टर (14) और ड्रेसी कार्टर (24) ही अपने निजी स्कोर को दहाई के अंक तक पहुंचाने में सफल रही। एक समय दो विकेट पर 41 रन बनाकर भारत के खिलाफ मैदान मे डटी स्काटलैंड की टीम अचानक ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर ढह गई। उसके आठ खिलाड़ी टीम के स्कोर में मात्र 25 रन ही जोड़ सके। 

इससे पहले टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही जब उनकी स्टार खिलाड़ी शेफाली वर्मा मात्र एक रन बना कर नायमा शेख का शिकार बन गई। हालांकि दूसरे छोर पर गोंगाडी त्रिशा (57) ने स्काटलैंड के गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी और तीसरे विकेट के लिये उन्होने रिचा घोष (33) के साथ मिल कर 70 बेशकीमती रन जोड़े। बाद में श्वेता शेरावत (31 रन नाबाद) का महत्वपूर्ण योगदान रहा।  जिसकी बदौलत भारत चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में सफल रहा। 

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें