हिंदुत्व वादियों के लिए धर्म एक राजनीतिक हथियार, हमारे लिए सत्य का रास्ता: राहुल गांधी

हिंदुत्व वादियों के लिए धर्म एक राजनीतिक हथियार, हमारे लिए सत्य का रास्ता: राहुल गांधी

बाड़ा पदमपुरा में कांग्रेस के तीन दिवसीय राज्य स्तरीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लक्ष्मण रेखा सत्य है, जहां सत्य होगा वहां हम दिखेंगे।

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर हिंदू बनाम हिंदुत्व का मुद्दा छेड़ते हुए कहा कि हिंदू सत्य के रास्ते पर चलता है और हिंदुत्ववादी धर्म को राजनीतिक हथियार बनाते हैं।


बाड़ा पदमपुरा में कांग्रेस के तीन दिवसीय राज्य स्तरीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लक्ष्मण रेखा सत्य है, जहां सत्य होगा वहां हम दिखेंगे। आज समाज में नफरत और डर फैलाया जा रहा है। सच्चाई को दबाया जा रहा है हम इस नफरत और डर से बिल्कुल नहीं डरकर मुकाबला करेंगे। हमें लोगों को नोटबंदी जीएसटी कृषि कानून की कड़वी सच्चाई को लोगों को बताना होगा इसके लिए कांग्रेस में इस तरह के प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने जरूरी हैं। हम जिसे हिंदू धर्म और मुस्लिम धर्म करते हैं वह सत्य को ढूंढने का रास्ता है। वही हिंदुत्व वादियों के लिए धर्म रास्ता नहीं है। वह धर्म को राजनीतिक हथियार में बदल देते हैं। हिंदुत्व वादियों को सच्चाई से कोई लेना देना नहीं है। हम धर्म का उपयोग केवल सच के रास्ते पर चलने के लिए करते हैं। सभी लोगों और कार्यकर्ताओं को यह समझने और समझाने की जरूरत है।


प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने संदेश में सत्य और अहिंसा का विश्लेषण किया है। धर्म हमारे लिए सत्य का रास्ता है। राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी, सीमा विवाद, रोजगार आदि मुद्दों पर बात की है। आज देश में धर्म के नाम पर राजनीति हो रही है जो लोकतंत्र के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने समारोह में कहा कि राहुल गांधी ने सत्य की राह पर चलने का जो संदेश दिया है उसे कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचाएंगे आज हम इस शिविर में संकल्प लेते हैं कि 2024 में मोदी सरकार को देश से उखाड़ फेंकेंगे। समापन समारोह में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
आय से अधिक व्यय के कारण परेशान रहेंगे। मानसिक परेशानी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनचाही बाधाएं आएंगी।
पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम
भारत में लोकसभा चुनाव का इतिहास
विदेशी स्टूडेंट्स व प्रवासी भारतीयों को प्रवेश का मौका
रेलवे: गर्मी में यात्रियों को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवा रहा भोजन-पानी
प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम
Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव