लोगों के कम होते विश्वास का सबूत है बजट : खड़गे 

किसानों की अनदेखी अभी भी चालू है

लोगों के कम होते विश्वास का सबूत है बजट : खड़गे 

इस बजट में आदिवासी और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कुछ भी नहीं है। उनके अधिकारों की रक्षा करने के लिए एक भी कदम नहीं है। मनरेगा का बजट 38,468 करोड़ रुपए कम कर दिया।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट को लोगों के कम होते विश्वास का सबूत बताते हुए कहा कि यह बजट चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी और किसान की आय दोगुना करने के उपाय नहीं हैं। खड़गे ने कहा कि किसान विरोधी, नरेन्द्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए बजट में कुछ नहीं दिया है। सरकार ने 2022 में किसानों की आय दोगुनी (डबल) करने का वादा किया था, उसको पूरा क्यों नहीं किया। एमएसपी गारंटी कहा है, किसानों की अनदेखी अभी भी चालू है।

इस बजट में आदिवासी और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कुछ भी नहीं है। उनके अधिकारों की रक्षा करने के लिए एक भी कदम नहीं है। मनरेगा का बजट 38,468 करोड़ रुपए कम कर दिया। शिक्षा और स्वास्थ्य बजट में कोई बढ़ावा नहीं है, अपितु कमी की गयी है। यह केवल चुनाव को ध्यान रखकर बनाया बजट है, देश को ध्यान में रखकर नहीं। इस बजट में भयंकर बेरोजगारी का हल ढूंढऩे की कोई भी कोशिश नहीं की गयी है।

Tags: budget

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी