हमेशा यह सोच रखिए,काम करते हैं तो आलोचना भी होती है:गहलोत

हमेशा यह सोच रखिए,काम करते हैं तो आलोचना भी होती है:गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को जेएलएन मार्ग स्थित ओटीएस संस्थान में आरएएस 2021 बैच के फाउंडेशन के ट्रेनिंग कार्यक्रम में पहुंचे।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को जेएलएन मार्ग स्थित ओटीएस संस्थान में आरएएस 2021 बैच के फाउंडेशन के ट्रेनिंग कार्यक्रम में पहुंचे। इस अवसर पर गहलोत ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा की हमें हमारे कार्य को निष्ठा और ईमानदारी से करना है। आप सभी पर समाज की बड़ी जिम्मेदारी है।


 गहलोत ने कहा कि मेरे खिलाफ आप लोगों ने खूब ट्वीट किया, लेकिन हमने उसे गलत नहीं लिया। आप को भी यही सोच रखनी है कि काम करते हैं तो आलोचना होती है, लेकिन हमें हमारे कार्य को निष्ठा और ईमानदारी से करना है। जो व्यक्ति ईमानदार होता है, पूरा समाज उसके लिए तैयार रहता है, मुझे हर तरह का अनुभव है। हमेशा सकारात्मक सोच के साथ काम करें और बदले की भावना से कोई कार्यवाही नहीं की जानी चाहिए। गहलोत ने इस अवसर पर गांधी को याद करते हुए आह्वान किया कि गांधी के बारे में ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करें।


गहलोत ने इस अवसर पर देश के वर्तमान हालातों पर चर्चा करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर देश नहीं बन सकता। जो देश बने उनका हश्र सबको मालूम है। आज देश में धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है, जिस कारण देश में तनाव की स्थिति है। देश में 70 साल बाद छुआछूत और जातिवाद को खत्म कर देना चाहिए था लेकिन यह आज भी कायम है। आपको अफसर बनकर इन चुनौतियों का सामना करना होगा। जब किसी विभाग की जिम्मेदारी मिलती है तो उसकी पूरी जानकारी नहीं होती। कॉमन सेंस से काम को करने में सामर्थता आ जाती है। मैं केंद्र में तीन बार मंत्री रहा विभागों की जिम्मेदारी संभालते संभालते मैंने कई अनुभव देखें और लोगों की मदद के लिए कई योजनाएं लाए। अफसरों को यदि योजना की जानकारी होती है तो कईयों का भला होता है। हम कई बार सुनते हैं कि ट्रेनिंग के वक्त में ही अफसर चर्चा करने लग जाते हैं कि पैसे कैसे कमाए। यह आपको सोचना होगा कि पैसे कमाने हैं या समाज में मान सम्मान बढ़ाना है। गहलोत ने भर्तियां अटकने के मामलों पर कहा कि वर्तमान में भर्तियां कोर्ट में अटक जाती हैं। लोगों को कितना दुख होता है। कमियों को समाप्त करने में हम लगे हुए है। एक लाख भर्तियां की जा चुकी है और एक लाख पेंडिंग है, लेकिन फिर भी लोग धरना दे रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News