अनदेखी: चार साल से नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे बदहाल, खामियाजा भुगत रही जनता

अग्रसेन मार्केट में सबसे अधिक है सड़कों की बदहाली

अनदेखी: चार साल से नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे बदहाल, खामियाजा भुगत रही जनता

स्टेट हाईवे पर अग्रसेन मार्केट की रोड पर निकलना मुश्किल हो रहा है। कस्बे के मुख्य चौराहे से मौठपुर चौराहे तक मेन बाजार में रोड जर्जर हो गई है जिसमें काफी गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं।

कवाई।  कवाई कस्बे के मुख्य बाजार से गुजर रहा नेशनल हाईवे 90 और छबड़ा-कोटा स्टेट हाईवे चार साल से खस्ताहाल है। सड़कों पर बड़े-बड़े गढ्ढे हो रहे है। इन दोनों रोड का पेचवर्क करना भी जिम्मेदार अधिकारियों ने मुनासिब नहीं समझा है जिसका खामियाजा  आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। हर रोज आवाजाही करने वाले दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहन चालक खराब रोड से परेशान है। वहीं कस्बे के दुकानदारों और ग्राहकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

कस्बे के मुख्य चौराहे की सड़कें हुई गड्ढों में तब्दील
 धनराज सुमन ने बताया कि स्टेट हाईवे पर अग्रसेन मार्केट की रोड पर निकलना मुश्किल हो रहा है। कस्बे के मुख्य चौराहे से मौठपुर चौराहे तक मेन बाजार में रोड जर्जर हो गई है जिसमें  काफी गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं। कुछ समय पहले इन गड्ढों में मिट्टी डलवाई गई थी जो मावठ की बारिश से गड्ढों में पानी भर जाने से कस्बे के मुख्य सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ हो गया। जिस पर दर्जनों बाइक सवार गिरकर चोटिल हो रहे हैं। मुख्य बाजार में  मंडी व्यापारी भूपेश मंगल, वार्ड पंच मुरारी सुमन, सत्यनारायण मेहता,   सहित कई कस्बे वासियों ने बताया कि रोड में गहरे गड्ढे होने के कारण बाजार से गुजरने वाले भारी वाहनों के पहियों से गड्ढों में गिट्टी उछल कर दुकानों में गिरते हैं जिससे व्यापारियों और ग्राहकों के जख्मी होने का खतरा बना रहता है। दुकान में भी नुकसान होने का अंदेशा बना रहता है।

जर्जर सड़कें बिगाड़ रही सेहत
रेस्टोरेंट संचालक पवन बंसल का कहना है कि बदहाल हो चुकी सड़कों से राहगीरों व स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों के कारण सड़कें वाहनों की दुर्दशा तो कर ही रही हैं, साथ  ही लोगों के शरीर व स्वास्थ्य पर भी बुरा असर कर रहीं हैं। इन बदहाल सड़कों पर मोटरसाइकिल दौड़ाने वालों में कमर दर्द की बीमारी जन्म लेने लगी है।  बड़े-बड़े व गहरे गड्ढों के कारण लोग दुर्घटनाओं का भी शिकार हो रहे हैं।

धूल का गुबार कर रहा सेहत खराब
कपड़ा व्यापारी चिंटू सुमन ने बताया कि कस्बे से गुजर रहे नेशनल हाईवे व स्टेट हाईवे की सड़कों की दयनीय हालत है जिसके चलते आए दिन घटनाएं घटित हो रही है। कस्बे की मुख्य मार्गों पर खस्ताहाल सड़कों से गिट्टी निकल आई है।  रोड के गड्ढों में तब्दील हो जाने के कारण दिनभर वाहनों के पीछे धूल के गुबार उड़ते रहते हैं जिससे दुकानदारों और मुख्य चौराहे से गुजरने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा हवा में उड़ रहे धूल के कण राहगीरों व स्थानीय लोगों को अस्थमा, श्वांस की बीमारी कर रहे हैं। वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रही हैं।

Read More घर के बाहर खेल रहे बालक पर जरख ने किया हमला

जिम्मेदार जानकर भी हो रहे हैं अनजान
कस्बे से जिम्मेदार अधिकारी, विधायक और मंत्री इन खराब सड़कों पर आए दिन निकलते है। लेकिन इसे अनदेखा कर देते है। कवाई से बारां जिला मुख्यालय पहुंचने में 45 किलोमीटर का सफर तीन घंटे से ज्यादा समय लगता है जिला मुख्यालय पर जाने के लिए कई रास्ते बदल करके जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ रहा है जिससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
- धनराज सुमन, कस्बा वासी

Read More कोटा में तीन बच्चे नदी में और सावर में दो तालाब में डूबे 

मेरी जानकारी में नहीं था आज मुझे पता चला है तो शीघ्र ही ठेकेदार को अवगत करवाकर कस्बे के अंदर नेशनल हाईवे पर हो रहे गड्ढों को शीघ्र ही दुरुस्त करवा देंगे ताकि आमजन को आवाजाही में सुगम रास्ता प्रदान हो। 
- चंद्रमोहन बैरवा, एक्सईन पीडब्ल्यूडी एनएच बारां

Read More डक्टिंग चलाने से पहले लू चलने का इंतजार

Post Comment

Comment List

Latest News