140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच, झूठ के हथियार नहीं भेद पाएंगे : मोदी

मोदी ने विपक्षी आरोपों पर किया पलटवार

140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच, झूठ के हथियार नहीं भेद पाएंगे : मोदी

मोदी ने कहा कि 140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच हैं, झूठ के हथियार से आप इस सुरक्षा कवच को नहीं भेद सकते। विपक्ष को लगता है कि मोदी को गाली देकर ही रास्ता निकलेगा, लेकिन मोदी पर भरोसा अखबार की सुर्खियों और टीवी पर चमकते चेहरों से नहीं पैदा हुआ है।

नई दिल्ली। संसद में उद्योगपति अडाणी के मुद्दे पर हमलावर विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शेरों शायरी के जरिए पलटवार किया। विपक्ष की ओर से ग्रुप अडानी के साथ उनका रिश्ता जोड़ने पर मोदी ने कहा कि 140 करोड़ लोग मेरा सुरक्षा कवच हैं, झूठ के हथियार से आप इस सुरक्षा कवच को नहीं भेद सकते। विपक्ष को लगता है कि मोदी को गाली देकर ही रास्ता निकलेगा, लेकिन मोदी पर भरोसा अखबार की सुर्खियों और टीवी पर चमकते चेहरों से नहीं पैदा हुआ है, देश के लोगों के लिए, देश के भविष्य के लिए जीवन खपा दिया है, तब जाकर देशवासियों को मोदी पर भरोसा हुआ है। 

राष्ट्रपति अभिभाषण पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए मोदी ने दुष्यंत कुमार का शेर ‘तुम्हारे पांव के नीचे जमीं नहीं है, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं है’ पढ़कर विपक्षी दलों पर तंज कसा। मोदी ने कहा कि सत्ता के सपने देखने वाले निराशा में डुबे लोगों को आत्मचिंतन की जरूरत है, कल जो यहां बैठते थे, आज वे वहां जाकर भी फेल हो गए। राष्ट्रपति का अभिभाषण संकल्प से सिद्धि तक की यात्रा का खाका है, पिछले दो से तीन दशक अस्थिरता के रहे हैं, आज देश में स्थिर सरकार है, फैसले लेने वाली सरकार है, देश आत्मविश्वास से भरा है। उन्होंने कहा कि देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है, रिन्यूएबल एनर्जी में देश चौथे नंबर पर,ए तो मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग में दूसरा सबसे बड़ा देश आज भारत बन गया है। 

जनता गलत-गलीज आरोपों पर भरोसा नहीं करेगी
मोदी ने कहा कि विपक्ष जितने चाहे झूठे आरोप लगाए, लेकिन मुफ्त राशन प्राप्त करने वाले देश के 80 करोड़ लोग कभी भरोसा नहीं करेंगे, ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’ से राशन पाने वाली गरीब जनता गलत-गलीज  आरोपों पर भरोसा नहीं करेगी। जिन 11 करोड़ किसानों के खाते में साल में तीन बार पैसे जमा होते हैं, वो भी इन पर भरोसा नहीं करेंगे, जो झुग्गी-झोपड़ी में रहता था, उन्हें घर मिले हैं, उनको तुम्हारे पर भरोसा क्यों होगा, 9 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला, वो इनका झूठ कैसे स्वीकार करेगा। 

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News