जमकर मना नए साल का जश्न सैलानियों से होटलें रहीं फुल

जमकर मना नए साल का जश्न सैलानियों से होटलें रहीं फुल

होटलों के कमरों का किराया पचास हजार से पांच लाख तक

 जयपुर। सैलानियों ने नए साल का जश्न होटलों में जमकर मनाया। कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हो, इसके बावजूद सैलानी न्यू ईयर सेलेब्रेट करने काफी तादाद में पहुंचे हैं। प्रदेश के नामी होटलों ने कमरों के किराये सहित अन्य दामों में बढ़ोतरी की। जयपुर के साथ ही उदयपुर, जोधपुर, माउंटआबू, जैसलमेर, सवाईमाधोपुर, पुष्कर, कुंभलगढ़ पर भी सैलानियों की शानदार उपस्थिति रही। जयपुर में होटल रामबाग पैलेस, आईटीसी राजपूताना, मेरिएट, होटल रामाड़ा, फेयरमाउंट, शिव विलास, गोल्डन रिसोर्ट, चोखी ढाणी, जयमहल पैलेस सहित अन्य छोटे-बड़े होटलों में सैलानियों के साथ ही शहर के लोगों के लिए भी नववर्ष के विशेष कार्यक्रम रखे गए। इनमें रशियन बेले डांसर, कठपुतली-मैजिक शो एवं कालबेलिया नृत्य की प्रस्तुतियां भी रखी गई। उदयपुर के लीला पैलेस, सवाईमाधोपुर के सिक्स सेंस में भी नए साल की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम कर सैलानियों ने नए साल का जश्न मनाया।


होटल महंगे फिर भी सैलानियों के लिए बने विशेष आकर्षण
शहर के बड़े होटलों में पचास हजार से लेकर पांच लाख तक प्रति कमरे की कीमत के बावजूद सैलानियों का राजस्थान में न्यू ईयर सेलेब्रेट करने आना इस बात को साबित करता है कि यहां हेरिटेज, किले, बावंड़ियां एवं आतिथ्य सभी कुछ उनको बेहद लुभाता है। रामबाग पैलेस, राज विलास, जोधपुर का उम्मेद पैलेस ऐसे होटल है, जहां अतिथियों को सोने-चांदी के बर्तनों में विशेष मनुहार के साथ भोजन पेश किया जाता है। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन आॅफ राजस्थान के अध्यक्ष कुलदीप सिंह चन्देला का कहना है कि न्यू ईयर सेलेब्रेट करने के लिए रिकॉर्ड संख्या में सैलानी जयपुर एवं प्रदेख के अन्य हिस्सों में पहुंचे हैं। जिन होटलों की डिमाण्ड अधिक है वहां किराया बढ़ाना लाजमी है।  जयपुर में स्मारकों पर सैलानियों की दिनभर खासी भीड़ रही। हवामहल, आमेर का किला, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट जैसी जगहों पर सैलानी अपने परिवार के साथ पहुंचे।

राज्यपाल-सीएम ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं

 जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने प्रदेशवासियों को नववर्ष 2022 पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सभी नेताओं ने अपने संदेश में कहा कि नया वर्ष सभी के जीवन में सुख-समृद्धि, उमंग और उल्लास लेकर आए। हम सभी नववर्ष में सकारात्मक सोच के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन कर देश-प्रदेश और समाज की उन्नति में भागीदार बनें। साथ ही, सामाजिक सद्भाव, समरसता और भाईचारे की भावना को और मजबूत बनाएं।

Post Comment

Comment List

Latest News